'योग्‍य' बहू तलाश कर रहे हैं Zakir Naik, 'शर्तें' देख बोलीं लड़कियां, 'दुनिया में नहीं मिलेगी ऐसी दुल्हन'

 | 
Zakir naik

अक्‍सर विवादों में रहने वाले भगोड़े मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाइक को अपने बेटे के लिए एक 'चरित्रवान' मुस्लिम लड़की की तलाश है। भारत में धार्मिक नफरत फैलाने के आरोपों का सामना कर रहा भगोड़ा मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाइक अपने बेटे फरीक की शादी करना चाहता है। अपनी बहू की तलाश के तहत जाकिर नाइक ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक बड़ा पोस्‍ट डाला है। इसमें उन्होंने अपनी बहू के संबंध में बताया है कि उन्हें अपने बेटे के लिए कैसी दुल्‍हन चाहिए। 

दरअसल जाकिर नाइक अपने बेटे फरीक़ की शादी करना चाहते हैं और इसके लिए वो एक धार्मिक मुस्लिम लड़की की तलाश कर रहे हैं।  जाकिर नाइक ने होने वाली बहू के लिए कई शर्तें रखी हैं। उसने फेसबुक पर लिखे पोस्‍ट में कहा कि उसे अपने बेटे के लिए योग्‍य 'धार्मिक मुस्लिम लड़की' की तलाश है। उसने यह भी कहा कि मुस्लिम लड़की का चरित्र ठीक होना बेहद अहम शर्त है।

जाकिर नाइक ने अपने फेसबुक पोस्‍ट में लिखा:-

Zakir Naik

‘मैं अपने बेटे फरीक के लिए दुल्‍हन खोज रहा हूं। उसके लिए एक अच्‍छे चरित्र वाली धार्मिक मुस्लिम लड़की की तलाश है। ताकि मेरा बेटा और उसकी पत्‍नी एक-दूसरे के लिए ताकत बन सकें। अगर आप ऐसी लड़की के पिता या रिश्‍तेदार हैं तो जानकारी के साथ इसी पोस्‍ट पर कमेंट में जवाब दें।’

इसी के साथ नाइक ने अपने बेटे और परिवार के अन्‍य सदस्‍यों के बारे में सूचना साझा की है। साथ ही योग्‍य लड़कियों से बायोडटा भी मांगा है। हालांकि उन्होंने इस पोस्‍ट में लगाए गए ग्राफिक्‍स में अपने बेटे की तस्‍वीर नहीं लगाई है। इसमें उन्होंने अपनी खुद की तस्‍वीर शेयर की है। 

जाकिर नाइक की बहू बनने के लिए ये हैं शर्तें!

Zakri Naik

जाकिर नाइक इस समय भारत में वॉन्टेड हैं और मलेशिया में रहते हैं। उन्होंने अपनी होने वाली बहू को लेकर कुछ शर्तें भी रखी हैं। उसने कहा कि कुरान और हदीस की शिक्षाओं के मुता‍बिक लड़की का इस्‍लाम मानना अनिवार्य है। इसके साथ ही वह लड़की सभी हराम गतिविधियों से दूर रहेगी। लड़की का चरित्र अच्‍छा हो और वह धार्मिक होनी चाहिए। 

हमारी होने वाली बहू को इस्‍लाम की शिक्षाओं का प्रसार करने वाला होना चाहिए। आलीशान जिंदगी से परहेज करे और सामान्‍य जीवन जीए। उसे अंग्रेजी बोलनी आनी चाहिए और मलेशिया में ही रहने की इच्‍छुक हो। इसके अलावा भी जाकिर नाइक ने कई शर्तें लगाई हैं। 

Zakri Naik

जाकिर नाइक ने इच्‍छुक परिवारों से लड़की की सीवी भेजने के लिए कहा है। उसने बेटे के ब्‍योरा भी पोस्‍ट किया है लेकिन भगोड़े धर्मगुरु ने अपने बेटे फरीक की तस्‍वीर पोस्‍ट के साथ शेयर नहीं की है। अब उनके इस फेसबुक पोस्‍ट पर कई लड़कियों के कमेंट आ रहे हैं। इनमें से अधिकांश का कहना है कि ‘आपको ऐसी लड़की कहीं लहीं मिल सकती।’

नाइक की पोस्ट पर लोगो का रिएक्शन 

बहू के लिए जरूरी शर्तों को देखकर बड़ी संख्‍या में महिलाएं जाकिर नाइक को ट्रोल कर रही हैं। मिली मार्टेजा ने लिखा, 'मैं समझती हूं कि लड़कियां लड़कों से शादी करेंगी, न कि एक ऐसे लड़के से जिसे अपनी पत्‍नी तलाश करने के लिए अपने पिता की जरूरत पड़ रही है।'

zakir Naik

उगबाद नूर सनाले ने लिखा कि आप एक ऐसी संस्‍कृति का प्रसार कर रहे हैं जिसमें बहुत ज्‍यादा मांग है। आप एक ऐसी परफेक्‍ट लड़की की तलाश कर रहे हैं जो दुनिया में नहीं पाई जाती है।