एक सास ऐसी भी...अपनी बहुओं के 3 द‍िनों तक पैर धोकर करती है उनकी पूजा

 | 
sas bahu

इन दिनों महाराष्ट्र की एक महिला चर्चा में है। सास और बहू के रिश्ते को लेकर कई बार नकारात्मक बातें सुनने को मिलती हैं, लेकिन महाराष्ट्र के वाशिम में एक सास ऐसी भी है जो अपनी बहुओं को भगवान का वरदान मानती है और उनके चरण धोकर उसकी पूजा करती है। इतना ही नहीं सास अपनी बहुओ के पैर धोकर आशीर्वाद लेती हैं। 

क्या है पूरा मामला?

Sas bahu
Image source: Aaj Tak

यह मामला महाराष्ट्र के वाशिम जिले का है। आजतक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का नाम सिंधुबाई है। सिंधुबाई सोनुने पिछले 3-4 वर्षों से हर गौरी पूजन के दिन अपनी बहुओं को सजाती हैं, उन्हें पूजती हैं और साथ ही उनके पैर धोकर आशीर्वाद लेती हैं। ऐसा वह पिछले चार सालों से कर रही हैं। सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें भी वायरल हुई हैं जिसमें सिंधुबाई अपनी दो बहुओं की पूजा कर रही हैं और उनके पैर धो रही हैं। 

sas bahu
Image source: Aaj Tak

बहुओं को भगवान का रुप मानने वाली सास सिंधुबाई का कहना है कि मेरी बहुएं 12 महीने मेरी और हमारे घर के सदस्यों की देखभाल करती हैं, आधी रात में भी कोई तकलीफ हुई तो बहू मदद को तैयार रहती हैं। अपनी बहू, बेटी बन सकती है अगर उसे प्रेम द‍िया जाए तो। इसलिए हमारा फर्ज है कि हम उनकी भी सेवा करें और उन्हें सम्मान दें।

sas Bahu
Image source: Aaj Tak

अपनी सास के इस सम्मान से सिंधुबाई की बहुएं भी खुश रहती हैं। उन्होंने बताया कि हमारी सास हमें अपनी बेटी की तरह रखती हैं। हर घर में सास-बहू के बीच ऐसा ही अच्छा रिश्ता होना चाहिए। 

sas bahu
Image source: Aaj Tak

इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर लोग खूब शेयर कर रहे हैं। लोग सिंधुबाई की मिसाल भी दे रहे हैं और कह रहे हैं कि सास-बहू को ऐसे ही रहना चाहिए। यह इसलिए भी बेहद रोचक है क्योंकि भारत में मजाक में भी अक्सर ऐसा कहा जाता है कि सास-बहू का रिश्ता बहुत ही पेचीदा होता है, लेकिन आज भी सिंधुबाई जैसी महिलाएं हैं जो सास-बहू के रिश्तों में चार चांद लगाए रखती हैं।