फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है कूड़ा बीनने वाली ये महिला, 7 साल जापान में रही, अब हो गई ऐसी हालत!

 | 
ragpicker-old-lady

कहते हैं ना कि हर चमकने वाली चीज सोना नहीं होती। उसी तरह किसी के लुक को देखकर उसके बारे में धारणा बनाना गलत होता है। जो जैसा दिखाई दे रहा है, वैसा हो ये जरुरी नहीं होता है। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसने भी ये वीडियो देखा उसने दांतो टेल उँगलियाँ दवा ली, और भला ऐसा हो भी क्यों ना? वीडियो देख आप खुद समझ जायेंगे। 

बेंगलुरु की सड़कों पर कचरा बीनने वाली एक महिला का वीडियो सामने आया है। सड़क पर रहकर जीवन बिताने वाली ये महिला बेहतरीन अंग्रेजी बोलती है।  इसमें महिला को देखकर आप यकीन नहीं कर पाएंगे कि ये इतनी अच्छी अंग्रेजी बोलती (Rag Picker Speaking English Fluently) है। 

 यंहा देखिये वायरल वीडियो:-

महिला के मुताबिक़, वह जापान में 7 साल तक रही। वहां वह एक घर में काम करती थी। जब लोगों को उसकी जरुरत नहीं रही, तो उसे वापस भेज दिया।  भारत में कोई काम ना मिलने पर उसने सड़क के किनारे से कचरा चुन उसे बेचकर पैसे कमाना शुरू किया। इसी के जरिये उसका गुजारा होता है। 

सचिना ने काफी देर तक महिला से बातचीत की. बातचीत के क्रम में जब सचिना ने पूछा कि क्या वो अकेली रहती है तो उसने जीसस क्राइस्ट की तस्वीर दिखाकर कहा कि इनके होते हुए कोई अकेला कैसे रह सकता है? इस बात ने सचिना को भी इमोशनल कर दिया। हालांकि, सचिना जल्दबाजी में महिला का नाम नहीं पूछ पाईं। 

ragpicker-old-lady
Image Source: Video Screenshot

सचिना ने इसका वीडियो शेयर कर लोगों से अपील की है कि वो इस महिला को ढूंढने में उसकी मदद करे। लोगों को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है। हर कोई महिला की इंग्लिश और उसके बातचीत के तरीके का कायल हो गया है। कई नेटिजन्स ने कमेंट सेक्शन में जाकर उस महिला की पैसों से मदद करने की इच्छा जताई है। लोग उनसे संपर्क करने को बेचैन हैं और उनसे मिलने के लिए तरीके पूछ रहे हैं।