मुंबई पुलिस का ये गजब टैलेंट देख आप कह उठेंगे- भाईसाब, ये किस लाइन में आ गए आप?

 | 
Mumbai Police James Bond Theme Music

मुंबई पुलिस अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फिल्मी अंदाज में लोगों के खास संदेश और हिदायत देती रहती हैं। इतना ही पुलिस के जवान अपनी क्रिएटिविटी को दिखने के लिए खास पोस्ट भी साझा करते रहते हैं। सोशल मीडिया की दुनिया में जो रूतबा मुंबई पुलिस का उसकी बराबरी करना वाकई नामुमकिन है। इसकी वजह है उनके दिलचस्प पोस्ट। जो पलभर में किसी का भी ध्यान अपनी तरफ खींच ही लेते हैं। 

वंही अब मुंबई पुलिस ने अपना नया टैलेंट दिखाया है, जिसको देखने के बाद हर कोई उनकी तारीफ करेगा। मुंबई पुलिस के बैंड ग्रुप ने सिंगर मोंटी नॉर्मन के जेम्स बॉन्ड थीम को रिक्रिएट किया है। जिसको देखने के बाद हर कोई उनकी तारीफ करने पर मजबूर हो जाएगा। इंटरनेट पर वायरल होने वाले इस वीडियो को लोग बार-बार सुनने को आतुर हो रहे हैं। आप भी नीचे देखिये वायरल वीडियो। 

वायरल वीडियो यंहा देखे:-

देखा! एकबारगी यकीन नहीं होता न कि ये पुलिस वाले ही हैं। हमेशा सख़्त मिजाज रहने वाले पुलिस वाले, जो कमाल की धुन बजा रहे हैं। धुन, जेम्स बॉन्ड वाली। इस वीडियो में सभी पुलिसकर्मी शानदार अंदाज में जेम्स बॉन्ड के थीम ट्रैक को रिक्रिएट करते दिखाई दे रहे हैं। साथ ही वीडियो में जेम्स बॉन्ड सीरीज की आने वाली फिल्म 'नो टाइम टू डाई' के एक्शन सीन्स को भी दिखाया गया है। 

हॉलीवुडिया फिल्मों में दिलचस्पी रखने वालों को पता होगा कि ये धुन जेम्स बॉन्ड वाली है। जिनको नहीं पता होगा, उनके लिए वीडियो के बीच में लिखके बता भी दिया है। खाकी स्टूडियो जेम्स बॉन्ड के थीम ट्रैक गायक मोंटी नॉर्मन को श्रद्धांजलि देता है। यह थीम हेड कांस्टेबल जमीर शेख ने बनाया है।' गौरतलब है कि मोंटी नॉर्मन ने पहली बार यह थीम जैम्स बॉन्ड की फिल्म Dr. No के बनाई थी। यह फिल्म साल 1962 में आई थी।

mumbai police james bond theme music
Image Source: Video ScreenShot

दरअसल मुंबई पुलिस में जो जवान संगीत का शौक और हुनर रखते हैं, उनको साथ लेकर पुलिस ने अपना ही एक बैंड तैयार किया है। नाम है- खाकी स्टूडियो।  ये पेशकश भी खाकी स्टूडियो की ही है।  सोशल मीडिया पर मुंबई पुलिस का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 'नो टाइम टू डाई' का इंतजार कर रहे दर्शक और तमाम सोशल मीडिया यूजर्स वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं। साथ ही कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

क्रिएटिव मुंबई पुलिस का जवाव नहीं!

इससे पहले अप्रैल में भी मुंबई पुलिस की एक पोस्ट काफी वायरल हुई थी।  काफी पसंद की गई थी। इन्ही में से एक पोस्ट ये है:-


अब देखिये मुंबई पुलिस मुम्बइया स्टाइल में रिप्लाई 


आपको बता दे, सेकंड वेव के दौरान कोरोना के केसेज़ बढ़ने पर महाराष्ट्र सरकार ने अलग-अलग रंग के स्टिकर जारी किए थे। केवल जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग या बेहद जरूरी काम से ही कहीं जाने वालों को ये स्टिकर दिए जा रहे थे। स्टिकर लगी गाड़ियों को ही सड़क पर निकलने की परमिशन थी। इसी पर अश्विन विनोद नाम के ट्विटर यूजर ने सीधे मुंबई पुलिस से पूछ लिया कि गर्लफ्रेंड से मिलने जाने के लिए कौन सा स्टिकर लगाना होगा?