मां-बेटी का मिलन! 14 साल पहले किडनैप हुई बेटी फेसबुक के जरिए अपनी माँ से मिली!

 | 
Mother doughter Milan

14 साल बाद अपने लापता बच्चे को मिलने की ख़ुशी शायद एक मां शब्दों में बयां नहीं कर सकती। जी हां, आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे पढ़ने के बाद आपका दिल भर जाएगा। कहानी एक ऐसी बच्ची की है जिसका 6 साल में अपहरण कर लिया जाता है, और आज जब वो उससे मिली तो यकीन नहीं कर पाई। मां-बेटी का ये मिलान संभव हो पाया एक फ़ेसबुक पोस्ट की वजह से। 

ये मिलन अमेरिका-मेक्सिको बॉर्डर के पास हुआ. एंजेलिका वेन्सेस-सालगाडो नाम की एक महिला ने 2 सितम्बर को पुलिस को बताया कि एक लड़की मुझे फोन करके बता रही है कि वो मेरी बेटी है। मिलते ही दोनों ने एक दूसरे को गले से लगा लिया. जैकलीन जब छह साल की थी, तब वो लापता हो गई थी। 

6 साल की उम्र में हुआ था बेटी का अपहरण 

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, जैकलीन जब छह साल की थी, तब वो लापता हो गई थी। 2007 से ही जैकलीन की गुमशुदगी की एक पहेली बन कर रह गई थी। इस बात की जानकारी क्लेरमॉन्ट पुलिस डिपार्टमेंट ने दी। रिपोर्ट्स के अनुसार, हर्नांडेज़ उस वक़्त 6 साल की थी जब 22 दिसंबर 2007 को उसका अपहरण हुआ। इस घटना के 5 दिन बाद अपहरण क वॉरेंट इश्यू कर दिया गया। 

इस बीच एंजेलिका ने बताया कि एक लड़की ने फेसबुक (Facebook) पर उससे संपर्क किया और उसने खुद को मेरी खोई हुई बेटी बताया। एंजेलिका ने फेसबुक पर मैसेज मिलने की जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी। उसने बताया कि फेसबुक पर कोई उसकी बेटी जैकलीन होने का दावा कर रही है। 

Mother doughter

पुलिस ने 10 सितंबर को महिला को फोन करके जानकारी दी कि वो लड़की सच कह रही है। जिसके बाद फ्लोरिडा और टेक्सास की पुलिस ने मिलकर लड़की की मां से उसकी मुलाकात करवाने का प्लान बनाया। इस घटना को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपह्रत बच्ची की दोबारा अपनी मां से मुलाकात एजेंसियों के संयुक्त प्रयास का नतीजा है। 

सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल

सोशल मीडिया पर ये पोस्ट वायरल हो रही है। सभी लोग इस पोस्ट को देखकर बेहद भावुक हो रहे हैं। सही में, अपने बच्चे को 14 साल बाद देखना किसी भी मां के लिए बेहद भावनात्मक प्रोसेस रहा होगा।