मां तुझे सलाम! बीमार बेटी की जान बचाने के लिए माँ ने अपनी बेटी के बच्चे को दिया जन्म!

 | 
mother doughter

इस दुनिया में मां का की तुलना ईश्वर से की जाती है, बजह साफ़ है माँ कभी अपने बच्चो को तकलीफ में नहीं देख सकती। उन्हें कोई भी समस्या होती है तो वो हमेशा मदद के लिए आगे आ जाती है। अभी सोशल मीडिया पर एक ख़बर तेजी से वायरल हो रही है। ख़बर के अनुसार, एक मां अपनी बेटी की जान बचाने के लिए अपनी बेटी की बेटी को जन्म दिया है। जी हां, आप ये ख़बर सही पढ़ रहे हैं। 

शायद आप ये पढ़कर कंफ्यूज हो गए होंगे तो चलिए आपको बताते हैं कि ये पूरी खबर क्या है। दरअसल, ब्राजील (Brazil) में एक नानी (Grandmother) ने अपनी नातिन (Granddaughter) को जन्म (Birth) दिया है। NDTV के मुताबिक, मां को जब पता चला कि उसकी बेटी बच्चे को जन्म देने में असक्षम है और उसकी जान जा सकती है तो माम ने ये फैसला लिया।  

बेटी की बीमारी के कारण लिया फै़सला

Mother Doughter
Image SOurce: NDTV

ब्राजील के सेंट कटरीना में 53 साल की रोजिकलिया डी एब्रू कार्सेम ने अपनी बेटी की बेटी को जब से जन्म दिया है तब से वो चर्चा में आ गई हैं। जब ये ख़बर लोगों को पता चली तो लोग हैरत में है। ये खबर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। 

दरअसल, माँ द्वारा नातिन को जन्म देने के पीछे एक और बजह है और बह है बेटी की बीमारी। रोजिकलिया डी एब्रु कार्सेम की बेटी 2014 से पल्मनरी एम्बॉलिज्म नाम की बीमारी है। इस वीमारी की बजह से खून का थक्का शरीर में जमने लगता है। ऐसे में डॉक्टर्स ने बेटी को प्रेग्नेंसी से दूर रहने की सलाह दी। 

mother doughter
Image SOurce: NDTV

हालाँकि जैसा कि हार लड़की का सपना एक बार माँ बनने का होता है, बैसा ही सपना कार्सेम की बेटी का भी था। लेकिन शरीर में बैठे अनावश्यक तत्व की बजह से बह इसे साकार नहीं कर पा रही थी। ऐसे में उनका साथ दिया उनकी माँ ने, जिन्होंने अपनी बेटी की जिंदगी बचाने के लिए और उसको मातृत्व सुख देने के लिए खुद माँ बनने का फैसला किया। जो एक मिशाल बन गया। 

आपको बता दे, IVF तकनीक की मदद से बेटी का जन्म हुआ है। इस में करीब 5 लाख रुपये ख़र्च हुए हैं, जो क्राउडफंडिंग के ज़रिए जुटाए गए हैं। वंही अब रोसिकलिया की बेटी का नाम इन्ग्रिड अपनी माँ से अपनी बेटी पाकर बेहद खुश है।