पाकिस्तान के हारने के बाद PM इमरान ख़ान ने क्या ट्वीट किया?

 | 
imran khan

टी-20 विश्व कप के सेमीफ़ाइनल में मैथ्यू वेड की विस्फोटक बल्लेबाजी के चलते ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। हार के बाद से पाकिस्तानी टीम की जमकर आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) टीम के बचाव में आए हैं। 

आपको बता दे, पाकिस्तान की इस हार से न केवल पाक क्रिकेट प्रेमियों का दिल टूटा है, बल्कि इमरान खान की हसरतों को भी झटका लगा है। गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की हार के साथ ही इमरान खान की वह चाहत अधूरी रह गई, जिसकी इच्छा तक वह जाहिर कर चुके थे।

अधूरी रह गई पाकिस्तानी पीएम की इच्छा 

imran khan
Image Source: Hindustan

हिंदुस्तान में छपी एक खबर के अनुसार, दरअसल, बात कुछ यूं है कि अगर पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा देती तो वह फाइनल में पहुंच जाती और ऐसी स्थिति में पाक का मुकाबला दुबई में न्यूजीलैंड से होता। पाकिस्तान का फाइनल मुकाबला देखने इमरान खान दुबई जाने वाले थे, मगर अब वह नहीं जा पाएंगे, क्योंकि पाकिस्तान फाइनल से बाहर हो चुका है।

पाकिस्तान के जियो न्यूज ने इस बात की जानकारी दी थी कि अगर पाक टीम फाइनल खेलती तो खुद इमरान खान दुबई पहुंचकर यह मैच देखते। जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से कहा था कि पाक के जीतने की स्थिति में इमरान खान ने दुबई जाने और वहां टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला देखने की इच्छा जाहिर की थी। जो अब सायद कभी पूरी नहीं हो पायेगी और पाकिस्तानी पीएम की ये इच्छा अधूरी रह गई। 

पाक हारा तो क्या बोले इमरान खान?

सेमीफाइनल में हार के बाद से पाकिस्तानी टीम की जमकर खिंचाई सोशल मीडिया पर हो रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) टीम के बचाव में आए हैं। उन्होंने हार-जीत को खेल का हिस्सा बताते हुए खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर ट्वीटर पर लिखा:-

"बाबर आजम और टीम, मुझे पता है कि आप सभी अभी कैसा महसूस कर रहे हैं, क्योंकि मुझे क्रिकेट के मैदान पर इसी तरह की निराशाओं का सामना करना पड़ा है, लेकिन आप सभी को अपने खेले गए क्रिकेट की गुणवत्ता और अपनी जीत में दिखाई गई विनम्रता पर गर्व होना चाहिए। बधाई हो टीम ऑस्ट्रेलिया।"


भारतीयों ने ट्विटर पर पाक की गजब मौज ली!



आपको बता दे, पाकिस्तान के मैच हारने के बाद जंहा पूरा पाकिस्तान निराश है वंही भारत में जश्न का माहौल है, क्यूंकि पाक ने इंडिया पाकिस्तान मैच हारने के बाद ट्विटर पर गंद मचा दी थी। सायद इसी का बदला इंडियन फैंस अब चुन-चुन कर निकाल रहे है।