बेटे के जन्मदिन पर पिता ने गिफ्ट में दिया 'चांद का टुकड़ा', बच्चा बना चांद पर जमीन का मालिक!

 | 
chand pr jameen

लोग अपने बच्चों का जन्मदिन बहुत ही खास तरीके से मनाते हैं। ऐसे में लोग बच्चों को अपनी हैसियत के मुताबिक महंगे महंगे गिफ्ट देते हैं ,मगर मध्य प्रदेश के सतना में एक पिता ने कमाल ही कर दिया, धरती छोड़ चाँद का टुकड़ा ही तोहफे में दे दिया। बेटा अभी दो साल का है और बह चाँद के टुकड़े का मालिक बन गया है। 

बेटे के लिए चांद पर खरीद ली जमीन 

chand

मध्य प्रदेश के सतना से बेहद ही अनोखा मामला सामने आया है। भरहुतनगर में रहने वाले अभिलाष मिश्रा बेंगलुरु में एक कंपनी में रीजनल मैनेजर के पद पर काम करते हैं। एक दिन उन्हें ऑफिस में पता चला कि लोग चांद पर जमीन खरीद रहे हैं फिर उन्होंने भी चांद में जमीन खरीदने का मन बनाया। जब उन्होंने इंटरनेट पर सर्च किया तो पता चला कि अमेरिका में एक ऐसी कंपनी है जो चांद पर जमीन बेचने का काम करती है। 

जब अभिलाष ने इस फर्म से ईमेल के जरिए संपर्क किया तो उन्हें पता चला कि चांद पर 12 साइट हैं जहां पर अपनी मर्जी के जमीन खरीद सकते हैं। फर्म की वेबसाइट पर चांद की 12 लोकेशन दिखाई गई हैं जिनके अलग-अलग एकड़ के हिसाब से भाव हैं। 

chand ka tukda

ऐसे में अभिलाष ने लूनर अल्पस में जमीन का एक टुकड़ा खरीद लिए। उन्होंने चांद पर इस जमीन के टुकड़े को अपने 2 साल के बेटे अव्यान मिश्रा के नाम पर खरीद लिया। उन्होंने चांद पर एक एकड़ जमीन खरीद ली है। इसके लिए उन्होंने बकायदा उसकी कीमत अदा की और इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री नाम की फर्म ने रजिस्ट्री कर दी। 

chand ka tukda

फर्म ने इससे संबंधित रजिस्ट्री, सर्टिफिकेट और कुछ दस्तावेज भी भेजें हैं।  अभिलाष ने ‘चांद का टुकड़ा’ बेटे को जन्मदिन पर गिफ्ट किया। 

जन्मदिन के दिन ही मिला मालिकाना हक 

chand ka tukda

अभिलाष ने इस बारे में घर पर न तो पत्नी को कुछ बताया था और न ही अपने मम्मी-पापा को। अभिलाष ने कहा कि वो अपने घर पर सरप्राइज देना चाहते थे।  खास बात ये है कि चांद में खरीदे गए जमीन के टुकड़े का मालिकाना हक भी बेटे के बर्थडे 15 दिसंबर को ही मिला। 

अभिलाष के इस फैसले से उनकी पत्नी श्वेता बहुत खुश हैं। अभिलाष के मुताबिक उन्होंने अपने चांद से बेटे को चांद पर जमीन दी है।  उनके लिए ये गर्व करने वाली बात है। अव्यान के जन्मदिन के दिन 15 दिसम्बर से वह चांद पर सिटिजनशिप पा गया है।