वृद्धावस्था पेंशन चेक कराने गया था बुजुर्ग किसान, खाते में दिखे 52 करोड़ तो आँखे चमक गई!

 | 
farmer receives rs 52 crore in pension account

बिहार में एक के बाद एक किसी बैंक खाते में अचानक करोड़ों रुपये पहुंच रहे हैं। पहले खगड़िया के एक युवक और कटिहार के दो स्टूडेंट्स के खाते में अचानक रुपए आने का मामला अभी खत्म भी नहीं हुआ है कि मुजफ्फरपुर में भी एक बुजुर्ग के खाते में 52 करोड़ रुपए आने का मामला सामने आ गया। और अब बुजुर्ग के खाते में इतनी बड़ी रकम आने को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है। 

क्या है पूरा मामला?

farmer receives rs 52 crore in pension account

खबर के मुताबिक, मामला मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र का है। जहां रामबहादुर शाह अपनी वृद्धा पेंशन की राशि चेक करवाने के लिए एक सीएसपी संचालक के पास गये थे। खाते की राशि चेक करने के लिए उसने सीएसपी संचालक को अपना आधार कार्ड (Aadhar Card) दिया. इसके बाद जैसे ही सीएसपी संचालक ने उसके खाते की (Bank Account) राशि चेक की उसने दांतों तले उंगली दबा ली। 

सीएसपी संचालक चौंक गया, क्योंकि बुजुर्ग रामबहादुर के खाते में 52 करोड़ से अधिक रुपये थे। सीएसपी संचालक को यकीन नहीं हो रहा था कि गरीब सा दिखने वाले बुजुर्ग के खाते में इतनी राशि कैसे आ गई। उसने एक बार फिर चेक किया, लेकिन राशि 52 करोड़ ही दिख रही थी जिसकी जानकारी उसने बुजुर्ग (Millionaire Old Man) को दी। देखते ही देखते ही ये बात जंगल में आग की तरह फैल गई। 

इस मामले में बुजुर्ग राम बहादुर शाह ने बताया:-

"वृद्धा पेंशन चेक कराने बैंक के नजदीकी CSP (कस्टमर सर्विस प्वाइंट) संचालक के पास गए। संचालक ने बताया कि आप के खाते में 52 करोड़ से अधिक राशि है। यह सुनकर हम हैरान हो गए कि आखिर राशि कहां से आई?

सरकार से मदद की मांग

farmer receives rs 52 crore in pension account

राम बहादुर शाह के खाते में 52 करोड़ रुपये आने की बात मीडिया में फैली तो उनके बेटे सुजीत कुमार ने सरकार से अपील कर डाली। उन्होंने कहा:-

"इतना पैसा कहां से आया, किसी को नहीं पता। पिता जी के खाते में हज़ार-दो हज़ार रुपए से कभी ज़्यादा नहीं होते हैं। पूरा परिवार किसान है। आमदनी बहुत अच्छी नहीं है। हम लोग खेती किसानी करते हैं। हम लोग सरकार से यही मांग करते हैं कि हमारी सरकार द्वारा कुछ मदद की जाए। क्योंकि हम लोग किसान हैं और काफ़ी गरीब परिवार से आते हैं।''

पुलिस ने शुरू की जांच

farmer receives rs 52 crore in pension account

वहीं मामले की जानकारी पर कटरा थाने के सब इंस्पेक्टर मनोज पांडे का कहना है कि स्थानीय लोग और मीडिया के माध्यम से हमें ये जानकारी मिली है। उन्होंने आगे बात करते हुए कहा, वरीय पदाधिकारी को अवगत करा दिया है। जो निर्देश होगा उसी अनुसार जांच की जाएगी। फ़िलहाल बुजुर्ग के बैंक खाता का पूरा डिटेल्स पुलिस निकालने में जुट गई है।

इससे पहले हुई घटनाएं 

वैसे कटिहार वाले मामले में पता चल गया था कि दो बच्चों के खाते में कुल 967 करोड़ रुपये कैसे आ गए थे। दरअसल, पैसे आए नहीं थे, बल्कि सॉफ्टवेयर में किसी गड़बड़ी की वजह से इतनी बड़ी रकम दिख रही थी। जो कि डीएम साहब ने मीडिया को बताया। वंही इससे पहले खगड़िया जिले में एक बड़ा ही दिलचस्प मामला सामने आया था। 

Money

रंजीत दास के खाते में अचानक साढ़े पांच लाख रुपये आ गए। खाते में रुपये आने के बाद उस व्यक्ति को लगा कि पीएम मोदी ने उसके खाते में ये रुपये भेजे हैं। उसने अपने खाते से वो रुपये निकाल लिए और खर्च करना शुरू कर दिया।