नवरात्रि में गाय ने दिया अनोखे बछड़े को जन्म, दो सिर और तीन आंखें देख लोग करने लगे पूजा!

 | 
cow and calf

इन दिनों नवरात्रि का पर्व लोग नौ दिन लगातार मां दुर्गा की पूजा करते हैं। इसी बीच उड़ीसा में एक गाय ने ऐसे बछड़े को जन्म दिया कि लोग गाय के साथ बछड़े की पूजा करने लगे। बताया जा रहा है कि इस बछड़े का जन्म दो सिर (Calf with Two Heads) और तीन आंखों के साथ हुआ। बछड़े के जन्म के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने 'मां दुर्गा के अवतार' के रूप में इसकी पूजा करना शुरू कर दिया। आइए जानते हैं इस अनोखे बछड़े के बारे में। 

नवरात्रि में गाय ने दिया अनोखे बछड़े को जन्म

दरअसल, यह मामला उड़ीसा से सामने आया है। यहां स्थित नबरंगपुर में दो सिर और तीन आंखों वाले बछड़े ने जन्म लिया है। यहां किसान धनीराम की गाय ने जब इस बछड़े को जन्म दिया तो सभी लोग हैरान रह गए। क्योंकि बछड़े के दो सिर और तीन आंखें थीं। 

Cow
Image Source: Video ScreenShot

इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग रही है। नवरात्रि के महीने में गाय द्वारा दो सिर और तीन आंखों वाले बछड़े के जन्म देने को लेकर लोग मां दुर्गा के अवतार के रूप में मानकर उसकी पूजा कर रहे हैं। मीडिया खबरों के अनुसार, धनीराम ने दो साल पहले गाय खरीदी थी। 

हाल ही में बछड़े का जन्म हुआ तो किसान ने देखा कि उस बच्चे को एक सिर नहीं बल्कि दो सिर और तीन आंख हैं। थोड़ी ही देर बाद जब इसकी खबर गांव के लोगों को लगी, तो वहां भीड़ लग गई। धनीराम के बेटे ने 'इंडिया टुडे' को बताया:- 

"बछड़े को अपनी मां का दूध पीने में परेशानी हो रही है, इसलिए हमें बाहर से दूध खरीदना पड़ता है और उसे पिलाना पड़ता है।"

मां दुर्गा का अवतार समझकर पूजा करने लगे लोग!


नवरात्रि के अवसर पर अनोखे बछड़े के जन्म लेने के कारण मोहल्ले के लोगों ने बछड़े की 'मां दुर्गा के अवतार' के रूप में पूजा करना शुरू कर दिया है। फिलहाल यहां इस बछड़े को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है। बता दें इससे पहले भारत में ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जब बछड़े सामान्य रूप में पैदा नहीं हुए।

Cow
Image Source: Video ScreenShot

ग्रामीण बछड़े का दक्षिण की ओर मुंह करके पूजा कर रहे हैं, क्योंकि उनके लिए दिशा पवित्र मानी जाती है। फिलहाल, इस अनोखे बछड़े को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर बछड़े की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। जिसमें उसके दो सिर दिखाई दे रहे हैं।