video viral: बाढ़ में बेहोश पड़ा आदमी, महिला पुलिसकर्मी ने कंधे पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल

 | 
help inspector

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में महिला पुलिसकर्मी का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। जहां भारी बारिश के बीच जनजीवन अस्तव्यस्त हुआ पड़ा है वहीं एक महिला पु्लिस अधिकारी लोगो का दिल जीत रही है। इस महिला अधिकारी की फुटेज देखकर हर कोई इनको सैल्यूट कर रहा है। क्या है पूरा मामला? आइये हम विस्तार से आपको समझाते है। 

बेहोश था आदमी, महिला पुलिस ने दिखाई इंसानियत 

तमिलनाडु में भारी बारिश की वजह से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राज्य के ज़्यादातर इलाके पानी में डूब गए हैं। ऐसे में एक वायरल वीडियो लोगो का हौसला बड़ा रहा है। वायरल में आप देख सकते है कि महिला पुलिस अधिकारी अपने कंधे पर एक आदमी को लादकर अस्पताल ले जा रही है। 

यंहा देखिए वायरल वीडियो 


बताया जा रहा है कि ये लावारिश पुरुष सड़क किनारे बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ था, जैसे ही  महिला पुलिस इंस्पेक्टर राजेश्वरी की निगाह उस ब्यक्ति पर पड़ी बह तुरंत उसकी तरफ दौड़ पड़ी। इंस्पेक्टर राजेश्वरी ने पास जाकर देखा तो पुरुष बेहोशी की हालत में था, इंस्पेक्टर राजेश्वरी ने तुरंत उस ब्यक्ति को कंधे पर उठा लिया। 

कंधे पर उठाने के बाद, बह उसको लेकर अस्पताल ले जाने के लिए बाहन तलाश करने लगी। थोड़ी देर में इंस्पेक्टर ने एक ऑटो रोका और उसी से उस बेहोश ब्यक्ति को अस्पताल पहुँचाया। ये सारी घटना आप वायरल वीडियो में देख सकते है। 

कब्रिस्तान में काम करता था मजदूर 

bahadur inspector mahila

NBT की एक खबर अनुसार, पुलिस ने बताया कि टी पी चट्टीराम पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में आने वाले एक कब्रिस्तान में काम करता था। मजदूर के परिसर में बेहोश पड़े होने की सूचना मिलने के बाद इंस्पेक्टर राजेश्वरी घटनास्थल पर पहुंचीं। उन्होंने गीले फर्श पर पड़े व्यक्ति को उठाया और उसे कंधे पर उठाकर सड़क तक लेकर गईं तथा एक ऑटोरिक्शा से नजदीक के सरकारी अस्पताल पहुंचाया।

इंटरनेट मीडिया पर यह वीडियो वायरल होते ही पुलिस इंस्पेक्टर राजेश्वरी के इस निस्वार्थ कार्य के लिए हर तरफ से प्रशंसा की जा रही है। तमिलनाडु के राजस्व विभाग के प्रधान सचिव कुमार जयंत ने कहा कि बारिश से जुड़ी घटनाओं में शनिवार से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।