ऑनलाइन लूडो खेलते हुए पाकिस्तानी के प्यार में पागल हुई महिला, पहुँच गई बॉर्डर पार करने!

 | 
pakistan ludo lover women

राजस्थान (Rajasthan) के धौलपुर (Dholpur) से पाकिस्तान (Pakistan) के लिए निकली एक विवाहित महिला को अमृतसर पुलिस ने जलियांवाला बाग इलाके से पकड़ कर उसके परिजनों के हवाले कर दिया है। मीडिया खबरों के अनुसार, महिला को ऑनलाइन लूडो खेलते खेलते एक पाकिस्तानी युवक से प्यार हो गया था, जिसका ये नतीजा निकला। आइये जानते है पूरा मामला। 

क्या है पूरा मामला?

राजस्थान के धौलपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर एक विवाहिता को ऑनलाइन लूडो खेलते हुए पाकिस्तान में रहने वाले अली नाम के शख्स से दोस्ती हुई और देखते ही देखते दोनों को एक दूसरे से प्रेम हो गया। फिर महिला अपना ससुराल और बच्चे को छोड़कर बिना बताए अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान के लिए निकल गई। लेकिन पुलिस ने उसे अमृतसर के जलियांवाला बाग इलाक़े से पकड़ लिया। 

पाकिस्तानी युवक ने अटारी बॉर्डर पर बुलाया

महिला ने पुलिस को बताया कि 6 महीने पहले ऑनलाइन लूडो खेलते हुए उसकी दोस्ती पाकिस्तान में रहने वाले युवक अली से हुई। इसके बाद दोनों के बीच वॉट्सऐप पर बात होने लगी। पाकिस्तानी युवक अली ने विवाहित महिला को मिलने के लिए अटारी-वागा बॉर्डर पर बुलाया। 

उसने महिला से कहा कि वह किसी तरह अटारी बॉर्डर तक पहुंच जाए, जहां से उसका दोस्त उसे पाकिस्तान ले आएगा। इसके बाद महिला अपने 2 साल के बच्चे को घर पर छोड़ कर पाकिस्तान के लिए निकल गई। जलियांवाला बाग पहुंचकर महिला अटारी जाने के लिए टेंपो ढूंढने लगी। 

pakistan

इस दौरान वहीं खड़े सुरक्षा अधिकारी नरिंदर सिंह को शक हुआ तो उसने महिला से पूछताछ शुरू कर दी। तब पता चला कि राजस्थान की ये महिला अपने दोस्त से मिलने के लिए पाकिस्तान जाना चाहती हैं। महिला ने सुरक्षाकर्मियों को ये भी बताया कि लूडो गेम खेलते हुए। उसकी दोस्ती पाकिस्तान के अली से हुई, ये दोस्ती 6 महीने पहले हुई थी। 

ऐसे में न तो उसके पास कोई वैध वीज़ा/दस्तावेज़ था और न ही उस पाकिस्तानी व्यक्ति की पहचान ज़ाहिर की, जिससे उसे मिलना था। पुलिस प्रभारी अमरजीत सिंह ने कहा कि महिला कुछ गहने और नकदी ले जा रही थी। उन्होंने कहा:-

“उसके अनुसार, वह महाराजगंज (यूपी) में रहती थी, लेकिन उसने हमें राजस्थान में अपने मायके का कॉन्टैक्ट नंबर दिया। उसके पास से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है, लेकिन वह मानसिक रूप से अस्थिर लगती है। ऐसा किसी घरेलू विवाद के कारण हो सकता है।”

परिजनों को सौंपी गई महिला 

महिला की इच्छा को सुनकर अमृतसर पुलिस ने उसके ससुराल पक्ष को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया। जहां से ससुराल पक्ष के लोग महिला को लेकर के लिए रवाना हो गए। सैपऊ थाना प्रभारी परमजीत ने बताया कि महिला उनके क्षेत्र की रहने वाली है, जो अपने 2 साल के बच्चे को छोड़कर दो दिन पहले घर से निकल गई।  

बुधवार को घर से निकलने के बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने उसकी तलाश की। इसी बीच गुरुवार को अमृतसर पुलिस से महिला के अमृतसर में होने की सूचना मिली। इसके बाद परिजन उसे लेने अमृतसर पहुंच गए। फ़िलहाल, ससुराल पक्ष के लोग विवाहिता को लेकर धौलपुर पहुंच गए हैं।