अपनी ड्यूटी कर रही महिला अधिकारी पर हमला, सब्जी बेचने वाले ने उंगलियां काट दीं!

 | 
kalpita pimple

महाराष्ट्र का ठाणे, यहां 30 अगस्त के दिन एक महिला अधिकारी के ऊपर सरेआम चाकू से हमला हुआ। जिसके चलते उनके हाथ की दो उंगलियां कट गईं। मीडिया खबरों के अनुसार, शहर के कासर वाड़ी में यह घटना हुई है। जिस अधिकारी पर हमला हुआ, उनका नाम कल्पिता पिंपले है। असिसटेंट मुनिसिपल कमिश्नर यानी AMC हैं। यानी ठाणे मुनिसिपल कॉर्पोरेशन TMC की अधिकारी हैं। 

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि ठाणे के कई इलाकों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चल रहा है। इस दौरान उन्हें काफी विरोध झेलना पड़ा। शाम करीब 6.30 बजे हुई जब TMC के मनपाड़ा डिवीजन की अधिकारी पिंपले रेहड़ी-पटरी वालों के खिलाफ अतिक्रमण विरोधी अभियान की अगुआई कर रहीं थीं। 

kalpita pimple

उनकी टीम ने यादव की सब्जी की दुकान को हटा दिया। इसके बाद जैसे ही पिंपले, यादव की दुकान  से आगे बढ़ीं, उसने धारदार चाकू से हमला कर दिया। कल्पिता ने अपने हाथों को सामने लाकर खुद को बचाना चाहा, और इसी दौरान चाकू से उनके हाथ की दो उंगलियां कट गईं। साथ ही उन्हें सिर और हाथ पर चोट भी लगी। 

इसी दौरान अधिकारी का सुरक्षा गार्ड, पिंपले को बचाने के लिए दौड़ा, लेकिन यादव ने उस पर भी हमला किया और उसकी एक उंगली कट गई। अतिक्रमण विरोधी अभियान में तीन महिला कर्मियों समेत 5 पुलिकर्मियों को तैनात किया गया था। हालांकि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह इतना जल्दी में हुआ कि संभलने का मौका ही नहीं मिला। 

खैर, पुलिस ने किसी तरह अमरजीत पर काबू पाया और उसे अपने साथ थाने लेकर गई। पुलिस के सूत्रों ने बताया है कि अमरजीत का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है, और वो ठाणे में कई बरसों से सब्ज़ी बेच रहा है। उसने पुलिस को बताया कि वो इस बात से गुस्सा था कि उसकी दुकान बर्बाद कर दी गई थी।