'कैमरा ऑन करो, तुम सबको देखने की इच्छा' Online Class... कुछ ही देर में चली गई टीचर की जान

 | 
teacher online class

सच ही कहते हैं मौत का कोई समय निर्धारित नहीं होता। ये कभी भी और कहीं भी आ सकती है। ठीक ऐसा ही कुछ हुआ केरल की एक टीचर के साथ, जिनका निधन एक ऑनलाइन क्लास लेते बक्त हो गया। क्या है पूरा मामला? आइये आपको विस्तार से समझाते है। सभी तस्वीरें सांकेतिक!

पढ़ाते हुए हो गया टीचर का निधन 

teacher online claas
प्रतीकात्मक तस्वीर: सोर्स- Social Media

यह घटना केरल के कासरगोड जिले स्थित कल्लर के गवर्मेंट वेल्फेयर लोअर प्राइमरी स्कूल की है। शिक्षिका माधवी सी तीसरी कक्षा के छात्रों को गणित पढ़ा रही थीं लेकिन बेचैनी के बाद उन्हें क्लास खत्म करनी पड़ी। शिक्षिका के मोबाइल फोन में ऑनलाइन क्लास की रिकॉर्डिंग अब उनके रिश्तेदारों और छात्रों के लिए एक दर्दनाक याद बन गई है। 

अपनी मौत से कुछ ही समय पहले माधवी ने एक इच्छा जताई थी जो अधूरी रह गई। दरअसल माधवी अपने छात्रों को देखना चाहती थी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। ऑनलाइन क्लास लेते हुए ही अचानक से माधवी को बेचैनी होने लगी, जिसके बाद उन्हें सांस लेने में कठिनाई हुई और खांसी आने लगी। 

रिकॉर्डिंग में रह गई यादे 

teacher online claas
प्रतीकात्मक तस्वीर: सोर्स- Social Media

रिकॉर्डिंग में शिक्षिका को छात्रों से यह कहते हुए भी सुना जा सकता है कि अगले सप्ताह स्कूल फिर से खुल जाएंगे और वह सभी छात्रों को देखना चाहती हैं। माधवी ने छात्रों को होमवर्क देकर अचानक क्लास खत्म कर दी। 

कुछ देर बाद घर आए एक रिश्तेदार ने माधवी को बेहोशी की हालत में फर्श पर पड़ा देखा। वह शिक्षिका को पास के अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने माधवी को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि शिक्षिका की आकस्मिक मौत का कारण उच्च रक्तचाप हो सकता है।