मां ने गरीबी में सपना देखा, बेटे ने 50वें जन्मदिन पर किया पूरा...सरप्राइज देख रो पड़ी माँ!

 | 
Mother ride helicopter

हर संतान की इच्छा होती है है कि वह अपनी माता-पिता की हर इच्छा पूरी करे। ऐसे में महाराष्ट्र के एक युवक ने अपनी माता की इच्छा पूर्ण करने के लिए जो किया है, उसे देखकर सभी की आंखे फटी रह गई है। महाराष्ट्र के उल्हासनगर में एक बेटे की शहर भर में चर्चा हो रही है। उल्हासनगर में आज के युग का श्रवण कुमार देखने को मिला। एक बेटे ने अपनी मां की बरसों की इच्छा पूरी की। 

बचपन में दूसरो के घरों में काम करके मां ने अपने बच्चों को पाला पोसा। मां ने झाड़ू पोछा करके अपने घर को चलाया और अपने बच्चों को पढ़ाया। मां ने अपनी गरीबी को कभी अपने बच्चों की पढ़ाई लिखाई में आड़े आने नहीं दिया। अब बड़े बेटे ने मां की ऐसी ख्वाहिश पूरी की जिसके उसे कभी पूरे नहीं होने की उम्मीद थी। मां का सपना था कि वो कभी हेलिकॉप्टर में बैठे और ऊपर से पूरी दुनिया को देखे और यही सपना उनके बड़े बेटे ने पूरा किया। 

मां के बेटे ने पूरा किया सपना

Mother Dream Come True
Image Source: Social Media

बेटे ने अपनी मां के 50वें जन्मदिन पर सरप्राइज देते हुए पहली बार हेलीकॉप्टर में घुमाया। बेटे के इस अनोखे तोहफे को देखकर मां के आंसू निकल पड़े और बोली कि ऐसा बेटा भगवान सबको दे। अपनी माता की इच्छा पूर्ण करने के लिए बेटे ने जो प्रयत्न किए उसे लोगों ने काफी पसंद किया है। लोग उसे कलियुग का श्रवण कुमार कहा जा रहा था। 

रेखा दिलीप गरड महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के बार्शी की रहने वाली हैं। शादी के बाद वो अपने पति के साथ उल्हासनगर रहने लगी थीं। लेकिन जब उनके बच्चे छोटे थे तो पति की अचानक मौत हो गई थी। उस समय उनका बड़ा बेटा सातवीं क्लास में पढ़ रहा था। उसके बाद मां ने बेहद कठिनाई से तीनों बच्चों को पढ़ाया। 

Mother Dream Come True
Image Source: Social Media

बच्चों का पेट पालने के लिए दूसरों के घरों में काम भी किया। रेखा के बड़े बेटे प्रदीप आज एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में बड़ी पोस्ट पर हैं। 

प्रदीप जब बारहवीं कक्षा में था तो उनके घर के ऊपर से  एक हेलीकॉप्टर उड़ रहा था। तब उनकी मां ने कहा कि क्या कभी हम भी हेलीकॉप्टर में बैठ पाएंगे। उसी दिन प्रदीप ने ठान लिया था कि एक दिन मां को हेलिकॉप्टर की सैर जरुर कराऊंगा। मां की यही बात प्रदीप के मन में बैठ गई और समय बीतता गया।

Mother dream Come True
Image Source: Social Media

 

प्रदीप नौकरी करने लगा और धीरे- धीरे उसे तरक्की मिलने लगी। वो लोग परिवार समेत चॉल से निकलकर फ्लैट में रहने लगे। इस दौरान प्रदीप की शादी हो गई और दो बच्चे हो गए। लेकिन मां की हेलीकॉप्टर में घुमाने की इच्छा उसे लगातार याद थी। 

मां की इच्छा पूरी करने के लिए उनका 50वें जन्मदिन से अच्छा कोई दिन नहीं था। मंगलवार को मां का 50वां जन्मदिन था। प्रदीप को आइडिया आया कि मां के 50वें जन्मदिन पर क्यों न हेलीकॉप्टर से आससान की सैर कराई जाए। फिर उसने सारी तैयारी की और अपनी मां को सीधे जुहू के एयरबेस ले गया।

Mother Dream Come True
Image Source: Social Media

प्रदीप ने बताया कि मंगलवार को वे मां को सिद्धिविनायक ले जाने के बहाने सीधे जुहू के एयरबेस पहुंचे और हेलिकॉप्टर दिखाकर उन्हें सरप्राइज किया। बेटे के इस अनोखे तोहफे को देखकर रेखा अपने आंसू नहीं रोक सकीं और राइड के दौरान कई बार रोईं। बेटे के इस सरप्राइज गिफ्ट के बाद मां अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर सकी। बेटा उन्हें ऐसा सरप्राइज गिफ्ट देगा ऐसा उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। 

एक बेटे का मां को दिया गया यह तोहफा पूरे शहर में चर्चा का विषय है। बेटे के इस प्रयास के बाद रेखा अपने आंसू रोक नहीं सकी और बार-बार रोती हुईं नजर आईं। इस दौरान रेखा ने कहा,'भगवान ऐसा बेटा हर किसी को दे।'