शहीद बेटे की फोटो देख आंसू नहीं रोक पाई मां, तस्वीर से लिपट कर- चूम कर लगाया गले...देखिये वीडियो!

 | 
shaheed jawan mother

मां बेटे का रिश्ता दुनिया में सबसे अलग होता है। हर बच्चे को अपनी मां से और मां को अपने बच्चे से अलग ही लगाव होता है। बेटा चाहें जंहा भी रहे... माँ हमेशा उसे अपने करीब समझती है। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमे एक माँ अपने शहीद बेटे की फोटो देख उससे लिपट कर रोने लगी, ये तस्वीर जिसने भी देखि। उसकी आँखे भी भर आई। फ़िलहाल ये वीडियो कंहा का है? आइये आपको जानकारी देते है। 

शहीद बेटे की फोटो देख आंसू नहीं रोक पाई मां!

ABP न्यूज़ की एक रिपोर्ट अनुसार, छत्तीसगढ़ केसुकुमा जिले के दोरननापाल में बीते दिनों शहीद हुए जवानों के सम्मान में एक कार्यक्रम रखा गया था। यंहा शहीद जवानो को याद किया गया और उनके परिजनो को सम्मानित कर ढांढस बंधाया गया। इसी कार्यक्रम में एक शहीद जवान की मां भी पहुंची थी। 


कार्यक्रम में पहुंचकर जब मां ने अपने शहीद बेटे की तस्वीर देखी तो वो अपने आंसू नहीं रोक पाई और बार-बार अपने बेटे की तस्वीर को चूमने लगी और रोने लगी। इसी दौरान किसी पत्रकार ने यह मार्मिक वीडियो अपने कैमरे में उतार लिया। इस भावुक पल को देख वहां मौजूद लोग भी भावुक हो गए। 

शहीद जवान का नाम पीएल मांझी!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वीडियो में दिख रही महिला को शहीद जवान पीएल मांझी की माँ बताया जा रहा है। जो बीते दिनों हुए नक्सली हमले में शहीद हो गए थे। इस वीडियो में शहीद की मां अपने बेटे की तस्वीर देखकर फूट-फूटकर रोने लगी। वो अपने शहीद बेटे की फोटो देख आंसू नहीं रोक पाई। 

 

आपको बता दे, गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के आंकड़े बताते हैं कि पिछले 10 से 11 सालों में छत्तीसगढ़ में हजारों नक्सली हमले हो चुके हैं इन महलों में हमने कई सौ जवानों को खो दिया। ये आकंड़े इसलिए और चौंकाते हैं क्योंकि छत्तीसगढ़ से ज्यादा नक्सल प्रभावित राज्य झारखंड को माना जाता है। यहां 13 जिले नक्सल प्रभावित हैं। 

सोशल मीडिया पर यूजर्स की प्रतिक्रिया:-

 

 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो अबतक हजारो बार देखा व लाइक किया जा चुका है। इस वीडियो पर तमाम यूजर्स अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे है। जो कि आप ऊपर देख सकते है।