केक खिलाया-कंधे पर हाथ रखा, कौन है रतन टाटा के कंधे पर हाथ रखने वाला ये यंग फ्रेंड?

 | 
ratan tata

दुनिया के दिग्गज उद्योगपतियों में से एक बिजनेसमैन रतन टाटा अपने काम के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं। रतन टाटा ने बीते मंगलवार 28 दिसंबर, 2021 को अपना 84वां जन्मदिन मनाया, तो उसमें भी उनकी सादगी की झलक देखने को मिली। वंही बर्थडे सेलिब्रेट करते हुए उनके साथ एक युवा शख्स भी मौजूद था, जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। 

लोग पूछ रहे हैं कि आखिर रतन टाटा के कंधे पर हाथ रखने वाला ये शख्स कौन है? तो आइए जानते हैं। 

रतन टाटा के बर्थडे का वीडियो हुआ वायरल!

दरअसल, बर्थडे सेलिब्रेट करते हुए रतन टाटा (Ratan Tata BirthDay) का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में रतन टाटा एक कुर्सी पर बैठे हुए सामने की टेबल पर एक छोटा कप केक काटते हुए नजर आ रहे हैं। रतन टाटा ने एक छोटे से केक पर मोमबत्ती फूंककर केक काटा।  

ratan tata

तभी उनके सामने टेबल पर बैठा युवा रतन टाटा के पास आकर खड़ा हो जाता है और उसके कंधे पर हाथ रख देता है। फिर वह बैठ जाता है और रतन टाटा के साथ कटे हुए कपकेक का एक टुकड़ा खिलाता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे युवक रतन टाटा के पास आकर खड़ा हो जाता है और उनके कंधे पर हाथ रख देता है। फिर वह उनके पास ही बैठ जाता है और उन्हें केक खिलाता है। 


इंटरनेट पर वायरल होने वाले वीडियो में जा सकता है कि रतन टाटा (Ratan Tata) ने बिना दिखावा किए सस्ते केक को काटकर अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया।  इस सेलिब्रेशन में सबसे खास बात यह है कि उन्होंने बड़े ही सादगी के साथ जन्मदिन मनाया। फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

कौन है रतन टाटा के कंधे पर हाँथ रखने बाला लड़का?

इस वीडियो में कई लोग सोच रहे हैं कि रतन टाटा के साथ केक काटने वाला यह युवा शख्स कौन है? आपको जानकर हैरानी होगी कि रतन टाटा से इस लड़के का कोई भी पारिवारिक संबंध नहीं है। लेकिन फिर भी यह आश्चर्य की बात है कि रतन टाटा ने अपना जन्मदिन किसके साथ मनाया। हालांकि, इस युवा शख्स का रतन टाटा से खास जुड़ाव है। 

ratan tata

आपको बता दें कि रतन टाटा (Ratan Tata) के साथ दिख रहे युवक का नाम शांतनु नायडू (Shantanu Naidu) है। शांतनु रतन टाटा के निजी सचिव (Ratan Tata Personal Secretary) हैं। मुंबई के रहने वाले शांतनु नायडू से रतन टाटा इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने खुद फ़ोन कर शांतनु को जॉब ऑफर की थी। 

उनकी स्पीच और कहानियां सोशल नेटवर्क पर लगातार वायरल होती रहती हैं।  लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि 85 साल की उम्र में रतन टाटा के साथ एक युवा शख्स निजी सचिव के तौर पर काम करता है। 


शांतनु, रतन टाटा के 'युवा दोस्त' हैं। वह टाटा ग्रुप (Tata Group) में करीब 3 साल से काम कर रहे हैं। उम्र के अंतर के बावजूद उनकी व रतन टाटा की बॉन्डिंग काफी अच्छी है, जैसा कि वीडियो में भी दिखाई पड़ रहा है। बता दें कि मुंबई के रहने वाले शांतनु नायडू ऐसे खुशनसीब युवा हैं, जिनसे प्रभावित होकर रतन टाटा ने खुद फ़ोन कर कहा कि आप जो करते हैं मैं उससे बहुत प्रभावित हूं। क्या मेरे असिस्टेंट बनोगे? 


वर्तमान में शांतनु और टाटा के साथ मिलकर सड़क पर दुर्घटनाग्रस्त आवारा पशुओं की मदद के लिए काम करते हैं। और रतन टाटा को नए स्टार्टअप में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित भी करते है।