पंजाब पुलिस के कांस्टेबल की खुली किस्‍मत, 6 रुपए की लॉटरी पर निकला एक करोड़ का इनाम!

 | 
Police constbale wins 1 corore lottery

पंजाब के फिरोजपुर में तैनात एक पुलिसवाले की 6 रुपए में किस्मत बदल गई। माँ के कहने पर कांस्टेबल ने 6 रुपये का लॉटरी टिकट खरीदा था जिस पर उसका 1 करोड़ रुपए कैश का इनाम निकल आया। और बह रातो-रात करोड़पति बन गया। फ़िलहाल ये मामला इस बक्त सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में है। क्या है पूरा मामला? चलिए हम आपको बताते है। 

मां के कहने पर खरीदा था लॉटरी टिकट!

किस्मत के धनी पंजाब पुलिस के कांस्टेबल कुलदीप सिंह मूलत:राजस्थान में श्रीगंगानगर के रहने वाले हैं। पंजाब पुलिस में नौकरी लग गई तो माता-पिता और पत्नी बेटे समेत परिवार राजस्थान से पंजाब आ गया। फ़िलहाल, कुलदीप सिंह की पोस्टिंग फिरोजपुर पुलिस की क्विंक रिस्पॉन्स टीम (QRT) में है। और बह किसी ना किसी काम से अक्सर लुधियाना आते रहते है। 

lottery winner
Image Source: Bhaskar

कुलदीप ने बताया कि, उसकी माँ अक्सर उसे लॉटरी टिकट खरीदने को कहती थी, मां का कहना था कि उसकी लॉटरी जरूर निकलेगी। माँ की बात मानते हुए कुलदीप ने भी लॉटरी में किस्मत आजमाने की सोची और लॉटरी टिकट खरीदने लगे। तकरीबन 4 महीने पहले उसकी 6 हजार रुपए की पहली लॉटरी निकली तो परिवार में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी साथ ही कुलदीप को भी बड़े इनाम की उम्मीद लग गई। 

इसके बाद कुलदीप ने रोजाना 'नागालैंड स्टेट लॉटरीज' का टिकट खरीदना सुरु कर दिया। वह जब भी फिरोजपुर से लुधियाना आता है तो लॉटरी की टिकट खरीद लेता था। इसीक्रम में 2 अगस्त को भी कुलदीप ने लुधियाना में गांधी ब्रदर्स से नागालैंड स्टेट लॉटरी के टिकटों की एक कॉपी खरीद ली। आपको बता दे, डेढ़ सौ रुपए की इस कॉपी में लॉटरी के कुल 25 टिकट थे और इनमें से हर टिकट की कीमत 6 रुपए थी।

6 रुपए की लॉटरी पर निकला एक करोड़ का इनाम!

कुलदीप ने बताया कि 2 अगस्त को लॉटरी खरीदने के बाद, बह अपनी ड्यूटी पर लौट गया। दो अगस्त की शाम को वह फिरोजपुर में ड्यूटी पर था, तभी गांधी ब्रदर्स से फोन आया और जो बात दूकानदार ने कुलदीप को बताई उसके बाद तो कुलदीप के होश ही उड़ गए। दरअसल, गांधी ब्रदर्स ने कुलदीप को फोन करके बताया कि जो लॉटरी टिकट उसने खरीदा था उस पर 1 करोड़ का जैकपॉट लगा है। 

lottery winner
Image Source: Bhaskar

बस फिर क्या था, कुलदीप के कानो में जैसे ही एक करोड़ रुपए की लॉटरी निकलने की खबर सुनाई दी तो एकबारगी उसे यकीन ही नहीं हुआ। उसने कभी सोचा नहीं कि उसकी एक करोड़ की लॉटरी निकलेगी। हालांकि वह ये ख्वाब जरूर देखा करता था कि कभी बड़ी लॉटरी निकलेगी लेकिन किस्मत इस तरह बदल जाएगी, इसका अंदाजा नहीं था।

बेटे की हायर स्डडी पर पैसे करेंगे खर्च!

आपको बता दे, कुलदीप की एक करोड़ लॉटरी लगने के बाद परिवार में ख़ुशी का माहौळ है। बान्हि कुलदीप भी अपनी माँ का बार बार धन्यवाद कर रहे है कि उन्होंने उसे लॉटरी टिकट खरीदने को कहा, जिससे उसकी आज किस्मत पलट गई। मां बलजिंदर कौर के साथ खुशी मनाते हुए कुलदीप ने कहा कि वह लॉटरी में निकले एक करोड़ रुपए से अपने बेटे को अच्छी स्टडी दिलवाएंगे।