पसीने से लथपथ डिलिवरी ब्यॉय की मेहनत देख पसीजा पुलिस का दिल, गिफ्ट में दिला दी नई बाइक!

 | 
indore police

भारत में पुलिस हमारे जीवन का हिस्सा है, बह दिन रात मेहनत कर हमारी सुरक्षा करती है और समाज में भय मुक्त जीवन जीने का मौका देती है। वंही समय-समय पर पुलिस द्वारा किये गए इंसानियत भरे काम दुनिया के सामने आते रहे है। इसी तरह की एक और खबर सामने आई है, जिसमे पसीने से लथपथ डिलिवरी ब्यॉय को देख पुलिस बाले का दिल पसीज गया और उसे बाइक गिफ्ट कर दी। क्या है पूरा मामला? आइये जानते है। 

डिलिवरी ब्यॉय को देख पसीजा पुलिस का दिल!

policeman gift bike to delivery boy
Image Source: Social Media

मामला, मध्यप्रदेश के इंदौर का बताया जा रहा है। जंहा एक ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी के 22 साल के कर्मचारी को साइकिल से घर-घर खाना पहुंचाते देख, फूड डिलीवरी कर रहे युवक की पीड़ा इंदौर शहर के एक थाना प्रभारी से देखी नहीं गई। इसके बाद उन्होंने थाने के स्टाफ के साथ मिलकर रुपए इकट्ठे किए और फूड डिलीवरी ब्वॉय को थाने की तरफ से बाइक गिफ्ट की। 

आर्थिक परेशानियों से जूझ रहा था डिलिवरी ब्यॉय!

विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि उन्होंने हाल ही में रात्रि गश्त के दौरान देखा कि पसीने से लथ-पथ जय हल्दे तेज गति से साइकिल चलाते हुए भोजन के पार्सल लेकर जा रहा था। उन्होंने उससे कई बार इसकी जानकारी भी ली। ये बात काजी ने अपने स्टाफ के साथ शेयर की, तो स्टाफ ने कहा कि युवक काफी मेहनती है। 


वह कई बार थाने में भी फूड डिलीवरी करने आता है। इसके अलावा थाने के आसपास के इलाके में भी उसका आना-जाना होता है। जिसके बाद थाना प्रभारी ने शख्स से बातचीत की, और गाड़ी फाइनेंस कराने को कहा। तो तो पता चला कि वो आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे परिवार से ताल्लुक रखता है। जय ने थाना प्रभारी को बताया कि:-

"उसके घर की माली हालत ठीक नहीं। वह रोज इतना नहीं कमा पाता कि गाड़ी फाइनेंस करा सके. पिता भी मजदूरी करते हैं और मां भी बंगले पर खाना बनाने का काम करती है। ऐसे में वह साइकिल पर फूड डिलीवरी करता है अपने घरों की जरूरतों को पूरा करने में मदद देता है।"

डिलिवरी ब्यॉय मेहनत देख पुलिसबालो ने दिलाई बाइक!


जय की बाते सुनकर थाना प्रभारी का दिल पसीज गया। पुलिस थाने के कर्मचारियों ने आपस में चंदा करके शहर के एक वाहन डीलर को डाउन पेमेंट किया। रविवार को उसे हीरो की सीडी डीलक्स बाइक थाने की ओर से गिफ्ट में दी। 

शख्स ने जताया पुलिस का आभार!

पुलिस की इस गिफ्ट से जय की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मोटरसाइकिल के लिए पुलिस का आभार जताते हुए हल्दे ने कहा, ‘पहले मैं साइकिल से हर रात भोजन के महज छह से आठ पार्सल घरों तक पहुंचा पाता था लेकिन अब मैं मोटरसाइकिल से हर रात 15 से 20 भोजन पार्सल पहुंचा रहा हूं।’

indore police
Image Source: Social Media

उसने खुशी के मारे पंडित से बाइक खरीदने के लिए शाम 7 बजे का मुहूर्त निकलवाया और छोटी बहन को भी साथ लेकर थाने पहुंचा। जय हल्दे ने थाने प्रति आभार जताया और जय हिंद, जय भारत के नारे भी लगाए।