विराट कोहली की बेटी को रेप की धमकी देने बाला सिरफिरा पकड़ा गया!

 | 
virat kohali 1

टी-20 विश्व कप के अपने पहले मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों को ट्रोल किया जाने लगा। इतना ही नहीं बाहियात बातो से लोगो ने ट्विटर पाट दिया, खिलाडी छोड़िये उनके परिवार तक को निशाना बनाया गया। यही पर विराट कोहली की मासूम बेटी को रेप करने की धमकी भी दे डाली गई, फ़िलहाल जिसने धमकी दी ऐसे एक सिरफिरे को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार करने का दावा किया है। (तस्वीर- एक तरफ विराट कोहली अपने परिवार संग, दूसरी तरह फरहान अख्तर: Old Pick)

मीडिया खबरों के अनुसार, 23 साल के रामनागेश अलिबेथिनी को महाराष्ट्र पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया। गुरुवार को उसे मुंबई कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस शख्स ने धमकी देने के बाद अपना ट्विटर हैंडल ही बदल लिया था और खुद को पाकिस्तानी नागरिक के तौर पर दिखाना चाहता था। पुलिस ने ट्वीट के आधार पर ही युवक की तलाश की थी।

virat kohali and anushka sharma

इस बारे में पुलिस अधिकारी ने कहा कि सॉफ्टवेयर इंजीनियर और संगारेड्डी इलाके के निवासी रामनागेश अकुबाथिनी को मुंबई पुलिस की विशेष टीम ने बुधवार को गिरफ्तार किया और अब उसे मुंबई लाया जा रहा है। पुलिस ने उसे हैदराबाद से दबोचा जिसके बाद आरोपी को मुंबई लाया जा रहा है। 

महिला आयोग ने की थी शिकायत

बता दें कि विराट की बेटी को मिली धमकी के मसले पर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने ट्विटर पर लिखा था कि जिस तरह से 9 महीने की बच्ची को धमकी दी गई, वह “बहुत शर्मनाक” है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने कहा था:-

"विराट कोहली की 9 महीने की बेटी को जिस तरह ट्विटर पर रेप की धमकी दी गई वो बेहद शर्मनाक है। इसी टीम ने हमें हज़ारों बार गौरवांवित महसूस कराया है, हार पर ये घटियापन क्यों? मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है, 9 महीने की बच्ची को रेप की धमकी देने वाले सभी गिरफ्तार हों!"


इसके बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपी को पकड़ा। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस आरोपी का नाम रामनागेश श्रीनिवास अलीबथानी है।  उसकी उम्र 23 साल है। 

फरहान अख्तर ने किया ऐसे रिएक्ट

धमकी देने वाले युवक की गिरफ्तारी पर बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने खुशी जाहिर की और सोशल मीडिया पर लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा। फरहान अख्तर ने ट्वीट किया:-

'मुझे ये सनुकर खुशी हुई कि मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने एक बच्ची को दुष्कर्म की धमकी देने वाले व्यक्ति का पता लगाया और उसे पकड़ लिया। अब मैं इसी तरह के एक्शन की उम्मीद महिला पत्रकारों के लिए भी करता हूं जिन्हें लगभग रोज इस तरह की धमकियां दी जाती हैं।' 


आपको बता दे, पाकिस्तान से मैच हारने के बाद इंडियन टीम को जमकर ट्रोल किया गया था। विराट कोहली की बेटी को रेप धमकी मिली तो मोहम्मद शमी को गद्दार करार दिया गया। मोहम्मद शमी के खिलाफ कुछ लोग घटियापन पर उतर आए थे। हालांकि टीम के कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी शमी के समर्थन में उतरे और ऐसे सिरफिरे और घटिया मानसिकता वालों लोगों को मुंहतोड़ जवाब दिया।