दिव्य काशी, भव्य काशी... जब देर रात बनारस भ्रमण पर निकले पीएम मोदी, देखिये तस्वीरें और वीडियो

 | 
pm narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने सोमवार को काशी कॉरिडोर का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम मोदी vs मंदिर परिसर में हुए निर्माण कार्य का जायजा लिया। इसके बाद पीएम मोदी ने वराणसी के दौरे पर गए और काशी में प्रमुख विकास कार्यों का निरीक्षण किया। निरीक्षण की तस्वीरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए शेयर किया है। 

pm narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रात में एक बजकर 13 मिनट पर बनारस रेलवे स्टेशन का भ्रमण किया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री का फ्लीट स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार के सर्कुलेटिंग एरिया में आकर रुका। यहां से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री प्लेटफॉर्म संख्या आठ पर पहुंचे। 

pm narendra modi

स्टेशन की व्यवस्थाओं और यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। करीब दस मिनट ठहरने के बाद रवाना हुए। इसके पूर्व प्रधानमंत्री ने विश्वनाथ धाम का पुनः अवलोकन किया। गोदौलिया चौराहे पर कुछ आम लोगों से भी मुलाकात की।


पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, अगला पड़ाव...बनारस स्टेशन. हम रेल नेटवर्क बढ़ाने के साथ-साथ स्वच्छ, आधुनिक और यात्रियों के अनुकूल रेलवे स्टेशनों को सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं। 


इसके अलावा पीएम मोदी ने बनारस रेलवे स्टेशन का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इसके अलावा पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात जवान भी साथ दिखाई दिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात में 1 बजे के बाद रेलवे स्टेशन पहुंचे। एक तस्वीर में उनके पीछे लगी घड़ी दिखाई दे रही है। जिसमें साफ तौर पर समय दिखाई पड़ रहा है कि रात के 1 बजकर 13 मिनट हो रहे हैं। 

pm narendra modi

काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करने के बाद मोदी ने अपने भाषण में कहा कि भारत सदियों की गुलामी से उत्पन्न हीनभावना से बाहर निकल रहा है। साथ ही उन्होंने विस्तृत एवं नये काशी गलियारा का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण, देश को एक निर्णायक दिशा देगा तथा इसे एक उज्ज्वल भविष्य की तरफ ले जाएगा।"

pm narendra modi

मोदी ने भाषण में देश के एक नया इतिहास रचने का उल्लेख करते हुए मुगल शासक औरंगजेब, मुस्लिम आक्रांता सालार मसूद और ब्रिटिश गवर्नर जनरल वारेन हेस्टिंग्स का उल्लेख किया। 

pm narendra modi

रेलवे स्टेशन पर भ्रमण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां लगे एक स्टॉल पर मौजूद दुकानदारों का अभिवादन स्वीकार किया। 

pm narendra modi

आपको बता दे, इस बक्त पीएम मोदी बनारस दौरे पर है और लगातार बन्हा नव निरिमित कार्यो का उद्घाटन कर रहे है। जो विश्व के लिए एक नई धरोहर शामिल होंगे। वंही हिंदुस्तान के विकास में एक नया योगदान देंगे।