पीएम मोदी ने कल्याण सिंह के निधन पर जो कहा.... बह हर रामभक्त को सुनना चाहिए!

 | 
pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। मोदी आज सुबह लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे थे। बता दें कि कल्याण सिंह का शनिवार रात करीब सवा नौ बजे लखनऊ में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। वह 89 वर्ष के थे। 

कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार 23 अगस्त को नरौरा में गंगा तट पर किया जाएगा।  पीएम मोदी ने कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के बाद कहा:-

हम सबके लिए अपूरणीय क्षति है। कल्याण सिंह जी के माता-पिता ने जो नाम दिया था उन्होंने उस नाम को सार्थक किया। वो जीवन भर जन कल्याण के लिए जिए. उन्होंने जन कल्याण को अपना जीवन मंत्र बनाया। बीजेपी, जन संघ पूरे परिवार को एक विचार के लिए देश के उज्जवल भविष्य के लिए अपना जीवन समर्पित किया। 

यंहा देखिये पीएम मोदी का वीडियो 


कल्याण सिंह जी देश के कोने-कोने में विश्वास का नाम बन गए थे। जीवन के अधिकतम समय वे जन कल्याण के लिए हमेशा प्रयत्न करते रहे। उन्हें जब भी जो भी दायित्व मिला, हमेशा हर एक के लिए प्रेरणा का केंद्र बने। देश ने एक मूल्यवान शख्सियत, एक सामर्थ्यवान नेता खोया है। 

हम उनकी भरपाई के लिए उनके आदर्शों, संकल्पों को लेकर उनके सपनों को पूरा करने में कोई कमी नहीं रखेंगे। मैं भगवान श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें अपने चरणों में स्थान दें और भगवान उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में इस दुख को सहन करने की शक्ति दें। 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया


मेरा दुख शब्दों से परे है। कल्याण सिंह जी राजनेता, अनुभवी प्रशासक, जमीनी स्तर के नेता और महान इंसान थे। उत्तर प्रदेश के विकास में उनका अमिट योगदान है। उनके पुत्र श्री राजवीर सिंह से बात की और संवेदना व्यक्त की।  शांति। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताया शोक ?


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, कल्याण सिंह जी का जनता से जादुई जुड़ाव था। यूपी के सीएम के रूप में, उन्होंने दृढ़ निश्चयपूर्वक स्वच्छ राजनीति को आगे बढ़ाया और अपराधियों और भ्रष्टाचार के शासन को समाप्त किया। उन्होंने उन पदों को सम्मानित किया, जिनपर वे रहे। उनके निधन से सार्वजनिक जीवन में एक खालीपन आ गया है। मेरी संवेदनाएं। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक 


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, कल्याण सिंह जी के निधन से मैंने अपना बड़ा भाई और साथी खोया है। उनके निधन से आई रिक्तता की भरपाई लगभग असम्भव है। ईश्वर उनके शोक संतप्त परिवार को दुःख की इस कठिन घड़ी में धैर्य और संबल प्रदान करे।ओम शान्ति!

यूपी में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। उन्होंने प्रदेश में 23 अगस्त को एक दिन के सार्वजनिक अवकाश की भी घोषणा की है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के बाहर पत्रकारों से कहा, 'हम सबके लिए दुखद समाचार है, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह जी हमारे बीच नहीं रहें। विगत दो माह से कल्याण सिंह अस्वस्थ थे, आज रात सवा नौ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।'