मोदी की मीटिंग में ममता की 'दीदीगीरी' सीएम बोलती रही और पीएम चुपचाप सुनते रहे!

 | 
modi and mamta

कोलकाता में मौजूद चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (CNCI) के दूसरे परिसर का वीडियो कांफ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने उद्घाटन किया। इस प्रोग्राम में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद थीं। यानी वर्चुअल मंच पर मोदी और ममता दोनों ही मौजूद थे, लेकिन कार्यक्रम में मौजूद ममता बनर्जी उद्घाटन समारोह से नाराज नजर आईं। और हनक भी दिखाई। 

जिस कैंपस का प्रधानमंत्री ने उद्घाटन किया, उसे लेकर ममता ने वर्चुअल मंच पर ही प्रधानमंत्री से कहा- जिस अस्पताल में आप रुचि ले रहे हैं, उसका हम काफी पहले उद्घाटन कर चुके हैं। इसके बाद बह पुरे समय तक मीटिंग में अपना मोबइल चलाती रही। 

चुपचाप दीदी को सुनते रहे मोदी!

modi and mamta

पीएम मोदी ने कोलकाता में जिस राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का उदघाटन किया, उसको लेकर ममता ने मोदी को जमकर सुनाया और मोदी ममता की बातो को चुपचाप सुनते भी रहे। हुआ यूँ कि ममता ने कहा, इस कैंपस का उद्घाटन हम पहले ही कर चुके हैं। मैं आपको यह भी बता देती हूं कि इस कैंपस का उद्घाटन हमने कैसे किया।

मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री की वजह से कार्यक्रम में आई हूं, क्योंकि प्रधानमंत्री जी इस परियोजना का वस्तुतः उद्घाटन कर रहे हैं। जब कोविड शुरू हुआ और हमें एक कोविड केंद्र की आवश्यकता थी, तो मैं एक दिन चित्तरंजन अस्पताल के दूसरे राजारहाट परिसर पहुंची, तब हमने इसका उद्घाटन किया था। जिस दौरान ममता प्रधानमंत्री को कैंपस के बारे में जानकारी दे रही थीं, उस दौरान मोदी उनकी बात चुपचाप सुन रहे थे और सिर हिला रहे थे।

मोदी की मीटिंग में ममता की हनक 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 71 प्रतिशत का भुगतान कर रही है। हमने कैंपस को बनाने के लिए 11 एकड़ जमीन भी दी है। इसलिए केंद्र और राज्य को मिलकर जनहित के लिए काम करना चाहिए। 

इस वर्चुअल प्रोग्राम के वीडियोज सोशल मीडिया पर भी सामने आए हैं। इनमें कैंसर इंस्टीट्यूट की इमारत का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री भाषण देते दिखाई दे रहे हैं और ममता बनर्जी उन्हें सुनने के बजाय अपने मोबाइल पर सर्फिंग करती हुई दिख रही हैं।