शादी में खाना देने से किया मना, गुस्साए फोटोग्राफर ने दूल्हे के सामने ही डिलीट कर डालीं सभी फोटो

 | 
photographer delet wedding photos

सोशल मीडिया पर एक फोटोग्राफर (Photographer) का पोस्ट वायरल हो रहा है, जंहा शादी की तस्वीरें खींचने गए एक फोटोग्राफर ने अपने कैमरे में कैद सभी तस्वीरें दूल्हे के सामने ही डिलीट कर दीं। दरअसल, इस फोटोग्राफर को शादी में खाना खाने नहीं दिया गया, जिससे वो बेहद नाराज हो गया। अब फोटोग्राफर ने पूरा मामला सोशल मीडिया पर शेयर कर लोगों से उनकी राय मांगी है। 

Friend की शादी में खींची थीं फोटो

PhotoGrapher Delete Weding Photos
Image Source: NBT

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Reddit पर फोटोग्राफर ने लिखा, ‘मैं कोई फोटोग्राफर नहीं हूं। मैं तो डॉग ग्रूमर (कुत्तों की देखभाल करने वाला) हूं, जो फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए पूरे दिन कुत्तों की तस्वीरें खींचता हैं। मैं बस इतना ही समझाना चाहता हूं। ‘एक दोस्त ने पैसे बचाने के लिए मुझे अपनी शादी में फोटो खींचने के लिए कहा। मैंने बताया कि मैं इस काम में माहिर नहीं हूं। दोस्त ने जिद करते हुए कहा कि अगर तस्वीरें 'परफेक्ट' नहीं भी हुईं तो भी उसे कोई परवाह नहीं। इस पर फोटोग्राफर 250 डॉलर के बदले उसकी शादी में तस्वीरें खींचने के लिए राजी हो गया।

गर्मी, थकान और भूख के साथ की फोटोग्राफी

फोटोग्राफर के मुताबिक, उसने लगभग 11 बजे अपना काम करना शुरू किया, जो करीब 7:30 बजे खत्म होने वाला था। फोटोग्राफर ने लिखा, 'मैं बुरी तरह थक चुका था और इस काम को चुनकर अफसोस कर रहा था। शादी में बहुत गर्मी थी। वहां न ही एसी थी और न पानी की उचित व्यवस्था।'

Photographer delete wedding photos
काल्पनिक तस्वीर Image Source: NBT(HITC)

फोटोग्राफर के मुताबिक, शाम 5 बजे के आसपास जब खाना परोसा जा रहा था, तो उससे कहा गया कि वो खाने के लिए नहीं बैठ सकता, क्योंकि उसे तस्वीरें खींचनी हैं। यहां तक फोटोग्राफर के लिए एक टेबल भी खाली नहीं छोड़ी गई। थक-हार कर फोटोग्राफर ने अपने दोस्त और दूल्हे से कहा कि उसे खाने-पीने के लिए 20 मिनट का ब्रेक चाहिए। 

दूल्हे के सामने ही डिलीट कर डालीं सभी फोटो

दूल्हे ने कहा कि या तो फोटोग्राफी करो, या फिर बिना पैसे लिए घर चले जाओ। यह सुनकर फोटोग्राफर नाराज हो गया और उसने तुरंत दूल्हे से एक बार पूछा कि पक्का? जैसे ही उसने हां कहा, फोटोग्राफर ने खींची गई सभी तस्वीरों को उसके सामने ही डिलिट कर दिया और ये कहते हुए वहां से चला गया कि अब मैं तुम्हारा फोटोग्राफर नहीं हूं। 

फोटोग्राफर ने कहा, 'भूख, थकान और गर्मी से मैं बहुत परेशान हो चुका था। जब दूल्हे ने मुझसे बिना भुगतान के जाने के लिए कहा तो मैंने उसके सामने सभी तस्वीरें डिलीट की और यह कहकर वहां से चला आया।