PM की सुरक्षा में चूक पर सोनिया गांधी ने पूछा- आखिर हुआ क्या, CM चन्नी बोले- 'हमने मोदी की...'

 | 
sonia gandhi cm channi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मसले पर सभी ओर से बयानबाजी जारी है। बुधवार को पंजाब के सीएम ने खुद इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई दी थी। तो वंही सत्ता पक्ष बीजेपी इसे पीएम की सुरक्षा के साथ खिलबाड़ बताकर विपक्ष पर हमलावार है। 

इसी को देखते हुए पंजाब की कांग्रेस सरकार पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से बातचीत की है। और पूछा- क्या हुआ था? आइये जानते है पूरी खबर। 

सोनिया का सीएम चन्नी को निर्देश!

Sonia gandhi And Narendra Modi

Zee न्यूज़ की एक खबर अनुसार, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सीएम चन्नी से इस मामले की विस्तृत जानकारी ली है। उन्होंने चन्नी से कहा कि नरेंद्र मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। खबरों के मुताबिक, सोनिया ने सीएम चन्नी से कहा कि इस मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। इस दौरे को लेकर सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त किए जाने चाहिए थे। 

cm channi बोले, पीएम की सुरक्षा में कोई चूक नहीं

चन्नी ने सोनिया गांधी को आश्वासन दिया कि उन्होंने इस मामले की जांच के लिए कमेटी बना दी है। इसके लिए सेवामुक्त जस्टिस मेहताब सिंह गिल और राज्य के गृह सचिव अनुराग वर्मा की जांच कमेटी बनाई गई है। कमेटी को तीन दिन में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यबाही होगी। 

आपको बता दे, एक तरफ सीएम चन्नी ने जांच कमेटी बनाई है तो दूसरी तरफ वह लगातार चूक से इनकार कर रहे हैं। उन्होंने पहले भी प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कहा कि इसमें कोई चूक नहीं हुई है और उन पर हमले का कोई खतरा नहीं था।

क्या था पूरा मामला?

बीते बुधवार के दिन पीएम मोदी पंजाब दौरे पर थे, यंहा उन्हें एक चुनावी सभा को संबोधित करना था। उनका पहले का कार्यक्रम हबाई मार्ग से था, लेकिन मौषम खराब होने की बजह से पीएम का रास्ता बदलकर सड़क मार्ग कर दिया गया। अब जब पीएम मोदी सड़क मार्ग से रैली की तरफ जाने लगे, तो सामने से कुछ प्रदर्शनकारी किसानो ने उनका रास्ता रोक लिया। 

रास्ता क्या रोका पूरा सड़क ही जाम कर दिया, जिसके बाद पीएम मोदी का काफिला रोक दिया गया। अब ये ऐसा मौका था, जब देश के पीएम और आंदोलनकारी किसान एक ही सड़क पर मौजूद थे। वंही किसानो की तरफ से जमकर नारेबाजी की जाने लगी, जिसके बाद मौहौल में थोड़ी गर्मा-गर्मी हो गई। 

इसी बीच पीएम की सुरक्षा में मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने पीएम का काफिला मोड़ लिया और बापिस दिल्ली की ओर कूच कर गए। अब इसी को लेकर पीएम मोदी की सुरक्षा के साथ खिलबाड़ बताया जा रहा है, जो सायद है भी। क्यूंकि जंहा पीएम मोदी का काफिला रोका गया था बंहा से पाकिस्तान बॉर्डर ज्यादा दूर नहीं था। वंही दूसरा सवाल ये भी उठ रहा है कि पीएम मोदी के रुट की जानकारी आंदोलनकारी किसानो तक किसने पंहुचाई?