नाले में बहता दिखा मासूम तो बिल्लियों ने मचाया शोर, पुलिस ने तुरंत बचाई जान!

 | 
mumbai police save children life

मुंबई (Mumbai) में एक नवजात (Newborn Baby) को बचाने की अनोखी घटना सामने आई है। यहां नाले में बह रहे एक बच्चे को देखकर कुछ बिल्लियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद स्थानीय लोगों की नजर उस पर पड़ी और उन्होंने मुंबई पुलिस को इसकी सूचना दी। मुंबई पुलिस की टीम बिना देरी किए मौके पर पहुंची और बच्चे को बचाया। इस घटना के सामने आने के बाद मुंबई पुलिस की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है। जानिए पूरा मामला क्या है?

लोगों को सतर्क कर रही थीं बिल्लियां

mumbai police save a child

घटना मुंबई के पंतनगर इलाके की है। सोमवार शाम को किसी ने बच्चे को नाले में बहा दिया, उसे पहले बिल्लियों (Cats) ने देखा और अपनी आवाज से आसपास के लोगों को अलर्ट किया। इसके बाद लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने मौके पर पहुंचकर नवजात को नाले से निकाला और अस्‍पताल ले जाकर उसकी जान बचाई। 

इस घटना के बारे में मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर कहा:- 

"कपड़े में लिपटे बच्चे को सड़क पर घूम रही कुछ बिल्लियों ने देखा, जिसके बाद वो शोर मचाने लगीं, आसपास के लोग बिल्लियों का शोर सुनकर बाहर निकले। लोगों ने पंतनगर पुलिस स्टेशन को तुरंत सूचित किया और मुंबई पुलिस का निर्भया दस्ता, जो शहर में अपराध के हॉटस्पॉट पर गश्त करता है, वो मौके पर पहुंच गया।"

पुलिस टीम ने बच्‍चे को नाले से बाहर निकाला और उसे राजावाड़ी अस्‍पताल ले जाया गया। वहां उसका इलाज किया जा रहा है। हालांकि अब नवजात खतरे से बाहर है और ठीक हो रहा है। पुलिस ने ट्वीट में नवजात की फोटो भी साझा की है। 

जारी है बच्चे के माता-पिता की तलाश

mumbai police save children life
Image Source: Mumbai Police

हालांकि अभी तक बच्‍चे के मां-बाप या उन लोगों की पहचान नहीं हो पाई है, जिन्‍होंने उसे नाले में छोड़ा था।  पुलिस ने आसपास के हॉस्पिटल में पड़ताल शुरू कर दी है, जांच होने के बाद ही माँ-बाप का असली राज सामने आ पायेगा।