मुंबई पुलिस ने चूहों के बिल से बरामद किया लाखो का सोना, फ़िल्मी नहीं हकीकत है पूरी कहानी!

 | 
mumbai police

देश की आर्थिक राजधानी मुबंई से एक चौकाने बाला मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप अपने दांतों तले उंगली दबा लेंगे। साथ ही पूरा मामला जानने के बाद आपके चेहरे पर भी मुस्कान आ जाएगी। क्यूंकि मुंबई पुलिस ने एक ऐसा बैग खोज निकाला है, जिसमे लाखो का सोना मौजूद था। इस बैग को जिन्होंने चुराया, वो और कोई नहीं बल्कि चूहें थे, जिनको वड़ा पाव बेहद पसंद था। तो क्या है पूरा मामला? आइये हम आपको बताते है। 

चूहों के बिल से मिला लाखो रुपयों का सोना!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उपनगर डिंडोशी की रहने वाली सुंदरी प्लानिबेल ने सोमवार को पुलिस से संपर्क किया और कहा कि उसके दस तोला सोने के आभूषण खो गए हैं। जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और सुंदरी से पूरा घटनाक्रम जानना चाहा तो सुंदरी ने सुरु से लेकर एंड तक की कहानी बता दिया। 

chua
सांकेतिक तस्वीर/ Image Source: Inext

सुंदरी ने बताया कि बह अपनी बेटी की शादी में लिया कर्ज चुकाने के लिए गहने बैंक में गिरवी रखने जा रही थीं। इसलिए घर पहुंचकर उसने जेवर उठाए और उसी पॉलिथीन के थैले में रखे, जिसमें वड़ा-पाव रखे हुए थे। इसके बाद बह बैंक के लिए निकल गई। 

इसके बाद रास्ते में सुंदरी को सड़क पर कुछ भूखे बच्चे दिखे। महिला ने अपने बैग के खाने का पैकेट निकालकर बच्चों में बांट दिया और बैंक के लिए निकल गई। इस दौरान उसे ध्यान नहीं रहा कि उसके गहने भी उसी थैली में थे, जो थैली उसने भूखे बच्चो को थमा दी थी। बैंक पहुंचने पर उसे अपने गलती का एहसास हुआ कि उसने बच्चों को खाने के पैकेज की जगह 10 तोला सोने के गहनों का थैला दे दिया।

बच्चों ने वड़ा पाव की थैली कूड़े दान में फेंकी!

जिसके बाद सुंदरी आनन-फानन में तुरंत उस जगह पहुंची जंहा उसने बच्चो को खाने का थैला थमाया था, लेकिन बच्चे वहां से जा चुके थे। परेशान होकर उसने पुलिस से संपर्क किया, जिसने दो लड़कों का पता लगाया। लेकिन लड़कों ने कहा कि उन्होंने थैली को कूड़ेदान में डाल दिया था, क्योंकि वड़ा-पाव बासी लग रहा था। 

chua gold
सांकेतिक तस्वीर/ Image Source: Bhaskar

पुलिस अधिकारी ने कहा कि कूड़ेदान में हालांकि बैग कहीं नहीं मिला। जिसके बाद महिला की तहरीर पर पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी खंगालने शुरू किए। मौके पर लगे सीसीटीवी से पता चला कि सुंदरी ने बच्चों को जो थैला दिया था, उसे बच्चों ने कचरा समझकर डस्टबिन में फेक दिया। 

सीसीटीवी में थैला ले जाते दिखे चूहे!

कुछ समय बाद फुटेज में नजर आया कि थैली अपने आप सरक रही थी और उसके बाद रहस्यमय तरीके से गायब हो गई। पुलिस ने अंदाजा लगाया कि यह हरकत चूहों की हैं जिन्होंने वड़ा-पाव की गंध से थैली खींची और उसे अपने बिल में ले गए। जिसके बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए, गटर और आस-पास कुछ लोगो को बंहा गहन जांच के लिए बुलाया और चूहों के बिलों तलाश सुरु करबाई। 

mumbai police
Image Source: AAJ TAK

अंतत: वह थैली मिल गई। गहने उसके अंदर सही सलामत थे लेकिन वड़ा-पाव गायब था। उन्होंने कहा कि महिला को उसके गहने लौटा दिए गए। इस मौके पर पीड़िता द्वारा पुलिस का आभार ब्यक्त किया गया। क्यूंकि थैली ना मिल पाने की स्थिति में उसे लाखो का नुकसान हो जाता।