किसानो के सिर फोड़ देना....कहने वाले करनाल SDM का वीडियो वायरल! लोग बोल रहे- नया जनरल डायर!

 | 
karnaal sdm

शनिवार को हरियाणा के करनाल में किसानों पर जमकर लाठियां भांजी गई थीं। जिससे कई किसानों के सिर भी फट गए थे। वहीं, कई किसान पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए खेतों में भाग गए थे। पुलिस ने कई किसानों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था। घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें करनाल SDM आयुष सिन्हा ने विरोध कर रहे किसानों का सिर फोड़ने का फरमान सुनाते हुए देखा जा रहा है। 

इंटरनेट पर अब ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें SDM आयुष सिन्हा को पुलिसकर्मियों को यह आदेश देते हुए सुना जा सकता है कि जो किसान पुलिस का घेरा तोड़ें उनका सिर फोड़ दिया जाए। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारी के साथ ही हरियाणा सरकार की आलोचना की जा रही है। इनमें बीजेपी के नेता वरुण गांधी भी शामिल हैं।  वरुंग गाँधी ने खुद ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया है। 

यंहा देखिये वायरल वीडियो:-


वायरल वीडियो में आयुष सिन्हा पुलिसवालों को बता रहे हैं कि किसानों को बैरिकेड के आगे नहीं आने देना है, उन्हें रोकने की कोशिश करनी है। वीडियो में सिन्हा कह रहे हैं कि कोई भी हो उसे यहां पहुंचने नहीं देना है। अगर कोई कोशिश करे तो लाठी उठाकर मारना है। आदेश की ज़रूरत नहीं है, बस मारना है। सिन्हा ने आगे कहा कि उन्हें उस स्थान पर एक भी विरोध प्रदर्शक नज़र नहीं आने चाहिए। 

वह कहते हैं, ''यह बहुत स्पष्ट है, वह चाहे कोई भी, कहीं से भी हो, किसी को वहां ना जाने दिया जाए। हम किसी कीमत पर इन लाइन के पार नहीं जाने देंगे। अपनी लाठी उठाओ और जोर से मारना। बहुत साफ है, किसी निर्देश की जरूरत नहीं, जोर से मारना है। यदि मैं एक भी प्रदर्शनकारी को यहां देखूं तो उसका सिर फूटा होना चाहिए। कोई शक?'' पुलिसकर्मी 'नो सर' कहते हुए जवाब देते हैं।

वरुण गाँधी ने जताया विरोध 

varun gandhi

किसानों पर लाठीचार्ज की खबर सुनने के बाद दूसरे जिलों से भी बड़ी संख्या में किसान पहुंच गए और सड़क जाम कर दिया। दिल्ली और चंडीगढ़ को जोड़ने वाले हाईवे पर भारी जाम लग गया। इधर यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो बीजेपी नेता वरुण गांधी ने भी इसे शेयर किया और लिखा:- 

''मैं उम्मीद करता हूं कि इस वीडियो को एडिट किया गया हो और डीएम ने ऐसा नहीं कहा... नहीं तो यह लोकतांत्रिक भारत में हमारे नागरिकों के साथ ऐसा करना अस्वीकार्य है।''

SDM ने अपनी सफाई में क्या बोला?

The Indian Express की एक रिपोर्ट अनुसार, उनसे बातचीत के दौरान SDM आयुष सिन्हा ने अपनी सफाई देते हुए कहा, कि उनके वीडियो को एडिट करके वायरल किया गया है। वे पुलिसवालों को CrPC के तहत क्या कार्रवाई करनी है, ये बता रहे थे। 

''प्रोटेस्ट साइट और मीटींग पॉइंट के बीच तीन चेक पॉइंट्स थे, मैं मीटिंग पॉइंट से पहले तीसरे और आख़िरी चेकपोस्ट पर तैनात था। इसका मतलब है कि अगर कोई वहां तक पहुंचा है तो उसने पहले के दो चेक नाके पार कर लिए हैं। तीसरा नाका मीटिंग वेन्यू के काफ़ी क़रीब था। तीसरे नाके तक पहुंचने के बाद तोड़-फोड़ की आशंका थी और विरोध प्रदर्शन कर रहे गुट में कुछ असामाजित तत्व भी थे। सुरक्षा का सवाल था: आयुष सिन्हा।'' ​

ट्विटर पर SDM सिन्हा को 'New General Dyer' कहा गया 


ट्विटर पर जब  SDM सिन्हा का ये वीडियो वायरल हुआ तब लोगो ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया देना सुरु कर दिया, यंहा तक कि ट्विटर पर SDM सिन्हा को बरख़ास्त करने की मांग उठ रही है और मुख्यमंत्री खट्टर को New General Dyer कहा जा रहा है। नीचे देखिये ट्वीटर पर क्या बोले लोग?