पाकिस्तानी जोकर ने जीता भारतीय जनता का दिल, लोगों बोले- "ये है असली टैलेंट"

 | 
pakistani jokar

अक्सर लोग कहते हैं कि कला या साहित्य की कोई सीमा नहीं होती। चाहें बो बॉर्डर के इस पार हो या उस पार। यह मजहबों और सरहदों की दीवार को नहीं मानता है, बंदिशों को बार-बार तोड़ता रहता है। और अक्सर, सोशल मीडिया भीड़ में खोए ऐसे लोगों को दुनिया के सामने ला देती है। जिसको देखकर लोगो कानो को हाँथ लगाने के लिए मजबूर हो जाते है। 

ऐसा ही एक मामला पडोसी मुल्क पाकिस्तान से सामने आया है। जंहा के एक "पाकिस्तानी जोकर" ने हिन्दुस्तानियो का दिल जीत लिया है। उसका वीडियो इतना वायरल हो रहा है कि लोग कहने लगे ये हमें जोड़ सकता है! क्या है पूरा माजरा? आइये हम आपको बताते है। 

पाकिस्तानी जोकर का वीडियो हुआ वायरल!

ट्विटर पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायरल वीडियो पाकिस्तान के कराची शहर का बताया जा रहा है। जिसमे एक सख्स जोकर (Joker) की वेशभूषा में एक शख्स हिंदी गानों को गा रहा है। उसके गाने की आबाज इतनी सुरीली है कि पाकिस्तान छोड़िये, भारत में उसकी तारीफ करते लोग नहीं थक रहे है। 

pakistani jokar

कराची की सड़क पर हिंदी गानों को तसल्ली से गुनगुनाने वाले इस शख्स का नाम आरिफ खान है। और वीडियो बनाने वाला पाकिस्तान का एक यूट्यूबर अहमद खान है। अहमद ने करीब एक हफ्ते पहले इस वीडियो को यूट्यूब पर डाला था। जिसने अबतक लाखो व्यू के साथ करोडो दिलो को जीत लिया। 

बच्चो को हंसाकर करते है गुजारा!


इस वीडियो में आरिफ ये भी बताते हैं कि वे सड़क पर बच्चों को हंसाकर अपने परिवार का पेट पालते हैं। अहमद खान उनसे अपना मोबाइल नंबर भी शेयर करने को कहते हैं, ताकि कोई म्यूजिक डायरेक्टर या इस पेशे से जुड़ा कोई उनकी मदद कर सके। 

जोकर की बातो ने जीता लोगो का दिल!

वायरल वीडियो में आप देख सकते है कि यूटूबर अहमद खान, कराची की सड़क पर वीडियो बनाते हुए आरिफ से पूछते हैं कि वह क्या कर रहे हैं. इस पर आरिफ जवाब देते हैं:-

“बच्चों को हंसा रहे हैं भाई, कोई छीनाझपटी या चोरी डकैती थोड़ी कर रहे हैं।”


इसके बाद अहमद पूछते हैं कि वे और क्या करते हैं। तो आरिफ जवाब देते हैं कि वे गाना भी गाते हैं। फिर अहमद उन्हें कुछ गाने को कहते हैं। और फिर आरिफ जो गाते है, बह आज वायरल है। 

एक के बाद एक बेहतरीन गाने गाए

पाकिस्तानी जोकर बने आरिफ ने पहले तो उन्होंने उन्होंने अग्निपथ फिल्म में सोनू निगम का गाया हुआ गाना ‘अभी मुझ में कहीं…’ गाया। फिर राहत फतेह अली खान का गाया हुआ ‘जरूरी था…’ गाने लगते हैं। फिर अरिजीत सिंह का गाया ‘खामोशियां…’ भी गाते हैं। 

pakistani jokar

जोकर की सुरीली आवाज को सुनकर पाकिस्तान समेत भारतीय लोग भी आरिफ के दीवाने हो गए। अब दोनों मुल्को के लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे है। वहीं ट्विटर पर भी इस वीडियो को लोग आपस में शेयर करके आरिफ की तारीफ कर रहे है। 

ट्विटर पर लोगो ने दिया रिएक्शन!

बॉलीवुड लिरिसिस्ट वरुण ग्रोवर ने भी आरिफ के वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा:- “हमारे प्रिय अमिताभ भट्टाचार्य के शब्द कराची में खूबसूरती से गूंज रहे हैं।”


वंही, यूट्यूब पर एक शख्स इंद्रजीत सिंह ने वीडियो के कमेंट में लिखा, “आपने मुझे रुला दिया भाई। सीमाएं हमें बांट सकती हैं। लेकिन इन सबके अलावा, एक जगह है जहां मैं आपकी आवाज को घंटों सुनकर सोने जा सकता हूं। खूब सारा प्यार”