बापू को अपशव्द कहने बाला कालीचरण महाराज गिरफ्तार, खजुराहो में छिप कर बैठा था!

 | 
kalicharan maharaj

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण महाराज को मध्य प्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले उसे फरार बताया जा रहा था। अब मिली जानकारी के मुताबिक, संत कालीचरण को रायपुर पुलिस ने खजुराहो से गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ रायपुर, पुणे और अकोला में केस दर्ज किए गए थे। आरोपी कालीचरण को अब रायपुर लाने की कार्यवाही की जा रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महात्मा गांधी के खिलाफ बयानबाजी के बाद से ही वह फरार था। बताया जा रहा है कि कालीचरण ने अपने छिपने के लिए एक कॉटेज भी बुक कराया था, जंहा से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

महात्मा गांधी पर की थी अमर्यादित टिप्पणी!

kalicharan maharaj
Image Source: AAj Tak

महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने पर कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर समेत देश के कई हिस्सों में केस दर्ज किया गया था। रायपुर में हुई धर्म संसद के समापन के दिन शनिवार को महाराष्ट्र से आए कालीचरण ने मंच से गांधीजी के बारे में गलत बातें कहीं। उन्होंने कहा कि इस्लाम का मकसद राजनीति के जरिए राष्ट्र पर कब्जा करना है।

 सन् 1947 में हमने अपनी आंखों से देखा कि कैसे पाकिस्तान और बांग्लादेश पर कब्जा किया गया। मोहनदास करमचंद गांधी ने उस वक्त देश का सत्यानाश किया। नमस्कार है नाथूराम गोडसे को, जिन्होंने उन्हें मार दिया।

अपने बयान पर कालीचरण को पछतावा नहीं

गिरफ्तारी से पहले कालीचरण का एक बयान सामने आया था। इसमें वह कह रहा है- गांधी को अपशब्द कहने के लिए मुझ पर FIR हुई है, मुझे उसका कोई पश्चाताप नहीं है। मैं गांधी से नफरत करता हूं, मेरे हृदय में गांधी के प्रति तिरस्कार है। 


अपने ताजा बयान में कालीचरण ने गोडसे को महात्मा बताते हुए कहा कि मैं गोडसे को कोटि-कोटि नमस्कार करता हूं उनके चरणों में मेरा साष्टांग प्रणाम है।