दर्दनाक तस्वीरें: तबियत हुई खराब तो पत्नी को कंधे पर लेकर दौड़ पड़ा पति, पर नहीं बची जान

 | 
Maharastra news

देश को आजाद हुए सालो बीत चुके है, लेकिन आज भी भारत में कई इलाके इतने पिछड़े हैं कि यहां मूलभूत सुविधाओं तक लोगों की पहुंच नहीं है। ऐसी ही एक तस्वीर महाराष्ट्र के नंदुरबार से देखने को मिली, यंहा 70 साल के अदल्या पाडवी अपनी बीमार पत्नी शिल्दीबाई को कंधे पर अस्पताल ले गया। लेकिन समय पर अस्पताल ना पहुंचने के चलते बीमार पत्नी की मौत हो गई। 

Maharastra news

मामला 9 सितंबर का है। महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले में रहने बाले अदल्या पाडवी की पत्नी सिदलीबाई के पेट में अचानक से तेज दर्द शुरू हुआ। पेट दर्द से लगातार महिला की हालत बिगड़ रही थी, ऐसे में गांव के लोगो ने महिला को बड़े अस्पताल ले जाने की सलाह दी। अस्पताल गांव से करीब 30 किलोमीटर दूर था। 

लगातार बारिश के बाद भूस्खलन के कारण सड़क मार्ग बाधित हो चुका था, एम्बुलेंस गांव तक नहीं पहुंच पा रही थी। अस्पताल तक पहुंचने के लिए परिवहन का कोई अन्य रास्ता या साधन भी नहीं था। इसके बाद वह पत्नी की जान बचाने के लिए व्यक्ति ने उसे कंधे पर उठाकर नंगे पांव ही अस्पताल की ओर चलना शुरू कर दिया। 

maharastra news

पति जान सिंह कंधे पर पत्नी को लादकर कुछ दूर ही चल पाया था। उसकी पत्नी दर्द से तड़प रही थी। इसी बीच पत्नी ने दम तोड़ दिया। जान सिंह लाख कोशिशों के बाद भी पत्नी को नहीं बचा सका।  ऐसे में वह शव को सड़क पर रखकर फूट फूट कर रोने लगा। इस हृदयविदारक दृश्य को देखकर वहां मौजूद सभी लोगों के आंखों में आंसू आ गए।