इंसानियत: माँ से विछड़ा अफ़ग़ान मासूम बच्चा, तो तुर्की के सिपाहियों ने यूँ की देखभाल!

 | 
Viral Video

अफगान पर तालिवान के कब्जे के बाद, हज़ारों अफगानी नागरिक काबुल हवाई अड्डे पर वर्तमान और भविष्य के बीच झूल रहे हैं। बह अपना देश छोड़कर किसी सुरक्षित जगह जाने को बेताब है। बॉर्डर पर तारों के उस पार बच्चों को फेंकते माता-पिता की दिल दहला देने वाली कई तस्वीरें और वीडियोज़ सामने आ चुके
हैं।

इन्ही में से एक संघर्ष और आशंकाओं से घिरे इसी समय में तुर्की के सिपाहियों की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं। ये तस्वीरें दुनिया को इंसानियत का पाठ सीखा रही है। वायरल वीडियो में आप साफ़ देख सकते है कि,  किस तरह तुर्की के सिपाही 2 महीने के अफ़ग़ान बच्चे की देखभाल कर रहे है। जो लोगो का दिल जीत रहे है। 

यंहा देखिये वायरल वीडियो:-


मीडिया खबरों के अनुसार, हामिद करज़ई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक बच्चा अपनी मां से बिछड़ गया और तुर्की के सिपाहियों ने उसकी देखभाल की ज़िम्मेदारी उठा ली। तुर्की के सिपाहियों ने सिर्फ़ बच्चे को दूध पिलाया बल्कि उसकी साफ़-सफ़ाई भी की।  

Viral Video
Image Source: India Today

इसके बाद सिपाहियों ने बच्चे के पिता को खोज निकाला और बच्चे को पिता से मिलवाया। तुर्की के सिपाहियों ने अली मुसा की मदद की जो उत्तरी गेट पर अपना परिवार ढूंढ रहा था। ये तस्वीरें मानवता की एक नई कहानी, उस शहर में लिख रही है जिसमे तालिबानियों का कब्ज़ा है। 

viral video
Image Source: India Today

इस बक्त हजारो अफगानी नागरिक अपनी-अपनी जान बचाकर, अपना देश अपनी जमीन छोड़ कर किसी सुरक्षित स्थान पर जाने को बेताब है, और इसीलिए भाई अड्डे से आये दिन ऐसी तस्वीरें आ रही है... जिसमे सिर्फ भय, भगदड़ और खौफ का माहौल दीखता है। कुछ लोग अपना नहीं तो अपने बच्चे का भविष्य बचाने में लगे हैं और बच्चों को माता-पिता तारों के उस पार खड़े सिपाहियों को फेंकते भी दिखे।