नहीं रहे रवि कालरा, बेसहारा लोगो का सहारा बन संवारी थी सैकड़ो जिंदगियां...नम कर गए आँखे!

 | 
ravi kalra

मशहूर समाजसेवी और द अर्थ सेवियर फाउंडेशन नामक एनजीओ के संचालक रवि कालरा की रविवार सुबह हार्ट अटैक से मौत (The Earth Savior Foundation founder Ravi Kalra dies ) हो गई। द अर्थ सेवियर्स फाउंडेशन संस्था से जुड़कर कालरा लंबे समय से समाजसेवा के कार्यो से जुड़े थे।

ravi kalra

उनके बेटे हर्ष कालरा ने बताया कि सुबह उनके सीने मे दर्द हुआ। इसके बाद उन्हें अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आज दोपहर बाद पोस्मार्टम के बाद जैसे ही एम्बुलेंस से उनका पार्थिव शरीर वृद्धा आश्रम पहुंचा, वहां, उनके अंतिम दर्शन के लिए तांता लग गया। हर कोई उनको सेवा भावना और योगदान के लिये याद कर रहा था। 

क्या काम करती है रवि कालरा की संस्था 

ravi kalra

आपको बता दे, रवि कालरा की संस्था का मुख्य उद्देश्य, गरीब, लाचार, मानसिक रूप से बीमार, विकलांग मरीज और बुजुर्ग लोगों की निःशुल्क देखभाल करना है। संस्था भारत सरकार के गृह मंत्रालय से मान्यता प्राप्त हैं। 

ravi kalra

आश्रम में रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि उन्हें पांच साल पहले रवि कालरा ने सहारा दिया था. वह हमारे लिए भगवान थे। आज भगवान हम सभी को बेसहारा छोड़कर चले गए। वह आश्रम में वृद्धों की खुद ही सेवा करते थे। 

ravi kalra

रवि कालरा के परिवार मे माता-पिता व 22 साल का बेटा है। आश्रम मे रहने वाले लोग एवं वहां काम करने वाले लोगों को अब इस बात की चिंता है कि अब इतने बड़े परिवार को कौन संभालेगा। 

ravi kalra

द अर्थ सेवियर फाउंडेशन के आश्रमें में न केवल वृद्ध बल्कि बड़ी संख्या में मानसिक रोगी भी रहते हैं। पुलिस को जो भी बेसहारा लोग मिलते हैं, इस आश्रम में लेकर आते हैं। रवि कालरा सैकड़ों लावारिस लाशों का भी दाह संस्कार कर चुके थे। 

ravi kalra

आपको बता दे, रवि कालरा पर्यावरण प्रेमी भी थे और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी काम कर रहे थे। विलक्षण प्रतिभा के धनी माने जाने वाले कालरा को कौन बनेगा करोड़पति के लिए भी चुना गया था। उनके फालोवर्स ने कालरा का अमिताभ बच्चन व कपिल शर्मा के साथ कौन बनेगा करोड़पति का फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

रवि कालरा के निधन पर क्या बोले यूजर्स?      


आपको बता दे, इस बक्त पुरे देशभर से रवि कालरा जी की स्मृति को याद किया जा रहा है और उन्हें श्रधांजलि दी जा रही है।