‘ग्रेजुएट चायवाली’ प्रियंका अब स्टॉल लगा कर नहीं बेचेगी चाय, जानिए अब क्या करेंगी?

 | 
priyanka gupta chaiwali

पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर पटना की 'ग्रेजुएट चायवाली' प्रियंका गुप्ता सुर्ख़ियों में बनी हुई थीं। उनके पास चाय पीने वाले कस्टमर्स की लंबी लाइन लगी रहती थी। वंही अब प्रियंका गुप्ता को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक प्रियंका अब स्टॉल लगाकर चाय बेचती नहीं दिखेगी! बह क्यों कर रही है ऐसा? तो आइये जानते है पूरी खबर क्या है?

प्रियंका क्यों बंद कर रही है अपना चाय स्टाल?

बिहार की राजधानी पटना में ग्रेजुएट चाय गर्ल (Patna Chai Girl) के नाम से मशहूर प्रियंका गुप्ता, अपनी दुकान समेट रही हैं। जबकि उनकी शॉप पर ग्राहकों की लंबी लाइन लग रही थी, वो अच्छा मुनाफा भी कमा रही थीं। आप सोच रहे होंगे कि फिर आखिर क्यों वे अपनी दुकान समेट रही हैं? तो आइये बताते है। 

priyanka gupta chai wali
Image Source: News18India

News18India की एक खबर मुताबिक दरअसल, प्रियंका के सुर्ख़ियों में आने के बाद किसी ने उनकी बड़ी हेल्प करने का वादा किया है। उन्हें बड़े से फ़ूड ट्रक का ऑफर मिला है। यानी प्रियंका अब छोटे से चाय स्टाल पर चाय न बेच कर के बड़े से फ्रूट ट्रक पर चाय का स्टॉल लगाकर चाय बेचेगी। 


यह फ्रूट ट्रक पूरी तरीके से डेकोरेट किया जाएगा। चाय वाली ग्रेजुएट प्रियंका गुप्ता अब छोटे से स्टॉल की जगह एक आकर्षक स्टॉल पर चाय बेचेंगी। खबर है कि बह अब चाय के साथ वह कुछ स्नैक्स भी बेचेंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रियंका ने पहले फ़ूड ट्रक लेने से इंकार कर दिया था। फिर बाद में इस शर्त पर वह तैयार हुईं कि धीरे धीरे वह उस ट्रक की कीमत अदा कर देंगी। 

चाय बनाने बालो को मिलेगी नौकरी!

प्रियंका के मुताबिक, अब मिनी फ़ूड ट्रक में वह प्रोफेशनल चाय बनाने वाले को रखेंगी। जिससे उनसे जुड़े ग्राहक एक उमदा चाय का लुत्फ़ उठा सके। इससे पहले अकेले ही सारा काम देखती थीं, लेकिन अब वो और भी लोगों को नौकरी पर रखेंगी। 


खबरों के मुताबिक प्रियंका का कहना है कि उनका मिनी फ़ूड ट्रक 3-4 दिनों में आ जाएगा। जिसके बाद वह चाय के साथ उस पर कुछ अलग अलग स्नैक्स भी बेचना शुरू करेंगी। उन्हें उम्मीद है कि उन्हें जल्द सफलता मिलेगी। 

पुरे देश में छाई हुई है ग्रेजुएट चाय गर्ल!

आपको बता दे, प्रियंका ग्रेजुएट हैं। लेकिन काफी प्रयास के बाद भी जब कहीं नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने स्टार्टअप (Startup) शुरू करते हुए चाय बेचने का फैसला लिया। प्रियंका को लगा कि जब एमबीए (MBA) की पढ़ाई कर के कोई चाय वाला बन सकता है तो वो ग्रेजुएशन कर के चाय वाली क्यों नहीं बन सकती? इसके बाद प्रियंका ने अपने दोस्तों की मदद से पटना (Patna) में चाय का स्टाल लगा कर स्टार्टअप किया।


 

चाय गर्ल प्रियंका के चर्चे पटना की गलियों में खूब हो रहे हैं। व्यस्त बेली रोड पर पटना वीमेंस कॉलेज के सामने प्रियंका ग्रेजुएट चाय वाली की चाय की स्टाल है।  प्रियंका ने अपने स्टाल पर बेहद ठेठ अंदाज में लिखा है, ‘पीना ही पड़ेगा’ और ‘सोच मत.. चालू कर दे बस।