बेटी के जन्म की खुशी: किसान हेलिकॉप्टर से बहू-पोती को लाया घर, तीन दिन से बांट रहा मिठाई!

 | 
happy kisan

बेटा और बेटी में फर्क करने बालो को यह कहानी जरूर पढ़नी चाहिए। जंहा एक तरफ देशभर में बेटो के नाम पर गर्भ में ही लाखो बच्चियों को मार दिया जाता है, वंही महाराष्ट्र का एक किसान परिवार बेटी के पैदा होने की ख़ुशी में तीन दिन से मिठाइयां बाँट रहा है। इतना ही नहीं, किसान अपनी बहु को लाने के लिए हेलीकाप्टर ले गया और ख़ुशी-ख़ुशी अपनी बहु और पोती का गृह प्रवेश कराया। क्या है पूरा मामला? आइये जानते है। 

किसान हेलिकॉप्टर से बच्ची को लाने ननिहाल पहुंचा!

महाराष्ट्र के पुणे जिले में एक किसान अपनी पोती के जन्म से इतना खुश हुआ कि उसने पोती को घर लाने के लिए हेलिकॉप्टर बुक किया। उसने अपने और बहू के परिवार को हेलिकॉप्टर से सैर कराई और तीन दिन से मिठाई बांट रहा है। उसने पूरे गांव का भोज भी किया है।

kisan
Image Source: Bhaskar

मामला पुणे में बालवाड़ी इलाके का है। अजित पांडुरंग बलवडकर मंगलवार को दादा बने। खबर लगते ही उन्होंने एक लाख रुपए में हेलिकॉप्टर बुक किया। और पहुंच गया पोती के ननिहाल जंहा उसका जन्म हुआ था। इसके बाद किसान ने बहु और परिवार को हेलीकाप्टर में सैर कराई और ख़ुशी -ख़ुशी घर में गृह प्रवेश कराया। 

ऐसी खुशी मिली की खुद को रोक नहीं सका

अजित पांडुरंग बलवडकर ने बताया कि वह अपनी पोती कृषिका का भव्य स्वागत करना चाहता था। पांडुरंग ने बताया कि दादा बनने की खुशी कुछ अलग ही होती है। मेरा सपना था कि मेरी पोती हो और मैं ऐसे ही उसका जश्न मनाऊं। जब पोती के जन्म की खबर मिली तो मैं फूला नहीं समाया और लगा आज क्या कर जाऊं। 

इलाके में मिठाइयां बांटी, ढोल बजवाए। आज भगवान ने मेरा सपना साकार कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुणे जिले के बालेवाड़ी के रहने वाले किसान अजीत पांडुरंग बलवडकर ने बच्ची को अनी नानी के यहां से दादा के घर लाने के लिए हेलिकॉप्टर किराए पर लिया। 

kisan
Image Source: ANI

बच्ची के नानी का घर पुणे जिले के ही शेवालवाड़ी में स्थित है। बलवडकर ने कहा कि जब नवजात को उसकी मां के साथ ननिहाल से घर लाने का समय आया तो उसने इसके लिए एक हेलीकॉप्टर बुक कर दिया। पूरा परिवार नए मेहमान के स्वागत के लिए पहुंचा और हेलीकॉप्टर से बच्ची को उतारकर घर लगाया गया। 

गांव भर में बांटी गई मिठाई

Kisan
Image Source: Bhaskar

यही नहीं घर पर बच्ची के स्वागत का भी पूरा इंतजाम किया गया था। पूरी गली को सजाया गया और आतिशबाजी के साथ घर में बच्ची का दाखिला हुआ। इस घटना की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं। हर कोई किसान के इस कदम की सराहना कर रहा है। ऐसे में पुणे के बलवडकर मिसाल हैं, जिन्होंने अपने घर में बेटी के जन्म को किसी उत्सव के रूप में मनाया है।