Twitter खरीदने के बाद Elon Musk का नया ट्वीट- अब कोका-कोला को खरीदूंगा!

 | 
elon musk coca cola

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर खरीदने के बाद, टेस्ला सीईओ एलन मस्क का एक और ट्वीट चर्चा का विषय बना हुआ है। एलन मस्क ने आज अपने ट्वीट से सबको चौंका दिया है। दरअसल,टे स्ला सीईओ मस्क ने बताया है कि जल्द ही वो कोका-कोला ख़रीदने जा रहे हैं ताकि इसमें दोबारा 'कोकेन मिला सकें। हालांकि एलन मस्क के इस ट्वीट से कुछ भी स्पष्ट नहीं है। 

दरअसल, ट्विटर खरीदने के बाद से Elon Musk सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। वे एक के बाद एक कई ट्वीट कर रहे हैं। गुरुवार को अगली बार कोका कोला खरीदने की बात कही है। उन्होंने ट्वीट किया, अब अगला मैं कोका कोला खरीदने जा रहा हूं, ताकि उसमें कोकीन (cocaine) डाल सकूं। 


इसके कुछ देर बाद ही मस्क ने एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने अपने ही ट्विटर हैंडल से किए एक ट्वीट के स्क्रीनशॉट को शेयर किया है, जिसमें लिखा है, "अब मैं मैकडॉनल्ड्स ख़रीदने वाला हूँ और सभी आईसक्रीम मशीनों को ठीक करूंगा।" स्क्रीनशॉट के साथ मस्क ने लिखा है, "सुनिए, मैं चमत्कार नहीं कर सकता। ठीक है।"

ऐलन मस्क ने खरीदा ट्विटर

Elon Musk ने Twitter को हाल ही में खरीदने का ऐलान किया था। उन्होंने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर (लगभग 3368 अरब रुपये) खर्च किए। उनके पास पहले से ही ट्विटर में 9% की हिस्सेदारी मौजूद थी। वे ट्विटर के सबसे बड़े शेयर होल्डर थे। ताजा डील के बाद उनके पास कंपनी की 100% हिस्सेदारी हो गई है और ट्विटर उनकी प्राइवेट कंपनी बन गई है।


ट्विटर को खरीदने के बाद ऐलन मस्क ने कहा था, फ्री स्पीच किसी भी डेमोक्रेसी के काम करने के लिए काफी जरूरी है। ट्विटर एक डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां पर मानवता के भविष्य पर चर्चा होती है। उन्होंने आगे बताया गया कि वो ट्विटर को और भी बेहतर नए फीचर्स के साथ बनाना चाहते हैं। उन्होंने ट्वीट में ये भी लिखा है कि वो इसके अल्गोरिदम को ओपन सोर्स रखकर विश्वास को बढ़ाना चाहते हैं। 

कौन हैं एलन मस्क?

एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार होते हैं। वह टेस्ला कंपनी के CEO हैं। हाल ही में वे ट्विटर के मालिक बन गए हैं। एलन मस्क स्‍पेस एक्‍स के संस्‍थापक भी हैं। वे दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं, जिनके पास करीब 20.68 लाख करोड़ रुपए की संपत्ति है।


हालांकि, मस्क की मुखरता उन्हें कई बार भारी भी पड़ी है। इसका एक उदाहरण ये है कि अमेरिका की सिक्योरिटी और एक्सचेंज कमिशन ने उन्हें टेस्ला के मामले से जुड़ा कोई भी ट्वीट करने से प्रतिबंधित कर दिया था क्योंकि उनके एक ट्वीट से टेस्ला के शेयर में 14 अरब डॉलर का नुक़सान हुआ था।