जब डेप्युटी SP बेटे ने ASI मां को किया सैल्यूट, इस सुंदर तस्वीर जीता लोगों का दिल!

 | 
Asi Mother Salute to her SP Son

माँ-बाप हमेशा अपने बच्चो को खुद से बेहतर और काबिल देखना चाहते है। अपने सपनो को साकार होता देख उनसे ज्यादा ख़ुशी किसी को नहीं होती। ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसमे एक तरफ बेटा है जो डेप्युटी SP है, तो दूसरी तरफ माँ है जो पद में भले ही बेटे से छोटी (SI) हो मगर सैल्यूट ममता और कर्तव्य से भरा हुआ। 

इस वायरल तस्वीर को पद से नहीं ममता की निगाह से देखिये, और जरा सोचिये कितना गौरान्बित पल रहा होगा इस माँ के लिए कि अपने बेटे को सैल्यूट कर रही है। वायरल हो रही मां और बेटे की ये तस्वीर दुनिया के सामने इस बात को सच साबित कर रही है, कि एक मां अपने बेटे के लिए कितने बलिदान देती है और चाहती है उसकी बेटा ऐसी जगह और ऊंचाई पर पहुंचे, जहां उसे देखकर हर कोई उसके जैसा बनने की ही ख्वाहिश रखे। 

तस्वीर में दिख रहे पुलिस अधिकारी गुजरात पुलिस के डेप्युटी एसपी विशाल रबारी हैं। तस्वीर शेयर की है गुजरात लोक सेवा आयोग के चेयरमैन दीनेश दासा ने।  उन्होंने ट्विटर पर ये तस्वीर अपलोड करते हुए लिखा है:-


“एक ASI मां के लिए अपने डिप्टी एसपी बेटे, विशाल को देखने का इससे संतोषजनक क्षण और क्या हो सकता है। बेटा मां के सामने उसको वापस सलामी दे रहा है। ये सलामी मां के सालों की प्रतिबद्धता और समर्पित मातृत्व के साथ-साथ बहुत सारे प्यार से भरी है..! GPSC इस तस्वीर को परफेक्ट मनाता है…!!!”

इस ट्वीट के जवाव में डेप्युटी SP विशाल ने भी दीनेश दासा के इस ट्वीट पर दो ट्वीट करते हुए जवाब दिया है। विशाल ने लिखा:-


“धन्यवाद सर, आपके स्नेहपूर्ण शब्दों के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। बहुत सारा श्रेय आपको भी जाता है सर। अगर एक साल में परीक्षा पूरी नहीं हुई होती, तो ऐसा बिल्कुल नहीं होता, आपको सलाम सर।”

इस तस्वीर के सामने आने के बाद एसपी विशाल के स्कूल के दोस्तों ने कमेंट किया है। रौनक ने लिखा, साल 2009 में मैं क्लास 6 में था। उस समय वह हमारे स्कूल आए थे और 5000 मीटर दौड़ जीतकर गए थे। 10 साल बाद उन्हें इस तरह हाईरैंक में देखना काफी सुखद है। 


एक यूजर ने लिखा, कड़ी मेहनत और निरंतरता सफलता की कुंजी है। किसी की भावनाओं का वर्णन करने के लिए शब्द पर्याप्त नहीं हैं। तस्वीर एक हजार शब्द बोलती है। 


दूसरी तरफ संजू ने लिखा, आप जैसा कॉलेज सीनियर होना गर्व की बात है। आप ऊर्जा से भरे हुए हैं और मेरे सहित बहुतों के आदर्श हैं।