केजरीवाल का नया वादा, बोले- पंजाब में बनी आप सरकार तो हर महिलाओं को देंगे 1000-1000 रुपये

 | 
punjab

पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया है। यहां उन्होंने तीसरी गारंटी की घोषणा की। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर पंजाब की प्रत्येक महिला को 1000 रुपये महीने देने का एलान केजरीवाल ने किया। 


केजरीवाल ने यहां एक जनसभा में बोलते हुए कहा कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो 18 साल से ऊपर की प्रदेश की हर महिला के खाते में एक हजार रुपये डाले जाएंगे। केजरीवाल ने दावा किया कि यह केवल पंजाब या भारत में नहीं बल्कि दुनिया के इतिहास का सबसे बड़ा महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम होने वाला है।

वृद्धा पेंसन के साथ-साथ महिला सशक्तीकरण 


पंजाब के मोगा में महिलाओं के साथ संवाद के दौरान केजरीवाल ने कहा आप की सरकार बनने के बाद 18 साल से ऊपर की हर महिला के खाते में 1000-1000 रुपये डाले जाएंगे। अगर एक परिवार में तीन महिलाएं हैं तो तीनों को एक-एक हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा जिन महिलाओं को वृद्धा पेंशन मिल रहा है, उन्हें पेंशन मिलती रहेगी और इसके अतिरिक्त एक हजार रुपये भी हर महीने आएंगे।

पंजाब में घूम रहा है नकली केजरीवाल 

सीएम केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधते हुए कहा, ''आजकल पंजाब में नकली केजरीवाल घूम रहा है। मैं जो भी पंजाब में वादा करके जाता हूं, वो वही बोल देता है। करता नहीं है लेकिन बोल देता है। मैं आकर बिजली फ्री की बात कहकर गया, तो उसने भी फ्री बिजली का ऐलान कर दिया।"


मैं पूछना चाहता हूं कि पंजाब में किसी के भी पास जीरो बिजली बिल आया है। ये सिर्फ मैं कर सकता हूं। उस नकली केजरीवाल से पंजाब के लोगों बचकर रहना होगा। मैंने मोहल्ला क्लिनिक की बात की तो नकली केजरीवाल ने भी ऐलान कर दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दावा किया कि पूरे देश में केवल एक आदमी (अरविंद केजरीवाल) आपके बिजली बिल को शून्य पर ला सकता है। तो उस नकली केजरीवाल (सीएम चन्नी) से सावधान रहें।

पंजाब सीएम चन्नी पर बोला हमला

अपने भाषण में केजरीवाल ने कहा, 'कॉलेज जाने से वंचित बेटियों को हजार रुपये मिलेंगे तो वह कॉलेज जा सकती हैं। पैसे के लिए महिलाओं को पति का मुंह ताकने की जरूरत नहीं होगी। केजरीवाल ने आगे कहा कि पंजाब में इस बार घर के अंदर की महिलाएं तय करेंगी कि किसको वोट देना है।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी पंजाब में बड़े स्तर पर चुनावी अभियान चला रही है और सत्तारूढ़ कांग्रेस को निशाने पर ले रही है। इसके अतिरिक्त आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड चुनावों पर भी नजर गड़ाए हुए है, यंहा भी आप चुनाव लड़कर बीजेपी को टक्कर देने का मन बना रही है। अब देखना दिलचस्प होगा की चुनाव नतीजे किस करबट बैठेगा।