वीडियो: BSF जवानों का कमाल, बस 2 मिनट में जिप्सी का पुर्जा-पुर्जा खोल फिर से बांध दिया!

 | 
bsf jawan

आपने भारतीय जवानों के साहसिक कारनामों की कई कहानियां सुनी होंगी, क्यूंकि भारतीय सेना अपने शौर्य के लिए जानी जाती है। जिनमें बीएसफ, सीआरपीएफ और अन्य सैन्य टुकड़ियों के जांबाज मुश्किल से मुश्किल हालातों में देश सेवा के साथ ही लोगों की सहायता को तत्पर रहते हैं। इसका उदाहरण हाल में बीएसएफ यानी बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने वीडियो के माध्यम से दिया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। 

BSF जवानो ने जिप्सी 2 मिनट में खोलकर बांध दी!

BSf Jawan
Image source: Video ScreenShot

बीते दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हिमाचल दौरे पर थे, और उनके सामने सेना के जांबाजों ने जो कारनामा किया उसने लोगो को दिल थामने पर मजबूर कर दिया।  जितने मिनट में नूडल भी बनकर तैयार नहीं होता उतने 2 मिनट में BSF जवानो ने जिप्सी खोलकर बाँध भी दी। यानी डिसमेंटल करने के बाद उसे फिर से असेंबल भी कर दिया। नीचे आप वीडियो देख सकते है। 

सिर्फ 1 मिनट 57 सेकेंड में कारनामा!

बीएसएफ द्वारा जारी किए गए इस वीडियो में आप देख सकते है कि घड़ी की सूई अपनी रफ्तार में चल रही है और उतनी ही तेज रफ्तार में चेतक ड्रिल शुरू होती है।अपने रास्ते में बड़ी बाधा को देखकर झट से बीएसएफ के सभी 8 जवान जिप्सी से उतरते हैं और आनन फानन में एक-एक कर कार के बोनट, दरवाजे और इंजन के साथ ही चेचिस और टायर को अलग-अलग यानी डिसमेंटल करते हैं और उसे उठाकर रास्ते में आई बाधा के पार ले जाते हैं।


घड़ी की सूई एक मिनट के फासले को पार कर चुकी है और उतनी ही तेजी से बीएसएफ जवान जिप्सी को असेंबल करने में लग जाते हैं। झट-झट से आठों जवान कार को एक-एक कर असेंबल करते हैं और 2 मिनट की अवधि पूरी होने से पहले कार पर सवार होकर राहत पहुंचाने के लिए निकल जाते हैं। 

अमित शाह की मौजूदगी में हुआ ये सब!

bsf jawan
Image source: Video ScreenShot

वीडियो के एक हिस्से में आप केंद्रीय गृह मंत्री को भी देख सकते है, जो जवानो का हौसला अफजाई करने पहुंचे थे। गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही थलसेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे भी मौजूद हैं। 

सोशल मीडिया पर यूजर्स का रिएक्शन!

bsf jawan
Image source: Video ScreenShot

फ़िलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, कई सारे यूजर्स BSF जवानो की तारीफ करते हुए देखे जा सकते है।