फैन ने बनवाया PM मोदी का मंदिर, जेब से खर्च कर दिए इतने लाख रुपये, देखें फोटो

 | 
PM Narendra Modi mandir

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता संपूर्ण देश में अपने चरम पर देखि जा सकती है। इसीक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मान देने के लिए भाजपा के एक कार्यकर्ता ने पुणे में उनका मंदिर बना डाला है। इसके अंदर पीएम मोदी की मूर्ति लगाई गई है। यह मंदिर पुणे के औंध इलाके में स्थित है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पुणे (Pune) में बीजेपी कार्यकर्ता मयूर मुंडे (37) रहते हैं। उन्होंने करीब 6 फीट x 2.5 फीट x 7.5 फीट क्षेत्रफल वाले इस मंदिर का निर्माण शहर के औंध एरिया में सड़क किनारे बने अपने परिसर में कराया है। जब से इस मंदिर में पीएम मोदी की प्रतिमा लगाई गई है तब से ही इस मंदिर को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।


रियल एस्टेट एजेंट के तौर पर काम करने वाले मुंडे ने कहा, “प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने विकास के बहुत से कार्य किये हैं और जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधान निरस्त करने, राम मंदिर बनवाने और तीन तलाक जैसे मुद्दों पर काम किया है।”

Pm Narendra Modi Mandir
Image Source: Social Media

पत्रकार अली शेख के ट्वीट के मुताबिक, मयूर मुंडे ने इस मंदिर निर्माण पर तकरीवन  1.5 लाख रुपये खर्च किए। इस मंदिर के निर्माण में करीब 6 महीने का वक्त लग गया। मंदिर में मोदी को समर्पित एक कविता भी देखी जा सकती है। उनके इस मंदिर पर अब आसपास के लोग भी पीएम नरेंद्र मोदी की पूजा करने के लिए पहुंच रहे हैं। 

Pm Narendra Modi Mandir
Image Source: Social Media

मोदी भक्त मयूर ने प्रधानमंत्री द्वारा अब तक किए विकास के कामों की लिस्ट भी मंदिर में लगाई गई है। ज्यादातर समय वे खुद यहां मौजूद रहकर यहां आने वाले लोगों के सामने प्रधानमंत्री का बखान करते हैं।  मयूर का कहना है कि मंदिर निर्माण के बाद भले ही लोग उन्हें ट्रोल करें, लेकिन वे मोदी भक्ति नहीं छोड़ने वाले हैं।

pm narendra modi mandir
Image Source: Social Media

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की प्रतिमा और मंदिर में इस्तेमाल हुआ लाल संगमरमर जयपुर से लाया गया था। प्रतिमा की सुरक्षा के लिए उसके चारों ओर मोटा शीशा लगाया गया है। 

पीएम मोदी विष्णु के अवतार 

आपको बता दे, कुछ दिनों पहले बीजेपी प्रवक्ता अवधूत वाघ ने अपनी मोदी भक्ति का परिचय देते हुए यंहा तक कह दिया था कि पीएम मोदी विष्णु के 11वें अवतार हैं। वे भगवान के समान हैं। वह देश की सेवा कर रहे हैं।