नौकरी ना मिलने से परेशान...युवती ट्रेन के आगे चली कूदने, समय पर आ गया ऑटोचालक, बचाई जान

 | 
auto chalak save girls life

देश में बेरोजगारी से लोग किस कदर पर परेशान हैं, इसका उदाहरण मध्यप्रदेश के बैतूल में देखने को मिला।  यंहा वीडियो में युवती ट्रेन के आगे कूदने की कोशिश कर रही थी, क्यूंकि उसको नौकरी नहीं मिल रही थी। अब इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसको राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी शेयर किया है। क्या है पूरा मामला? आइये आपको बताते है। 

जान देने गई युबती को रिक्सा चालक ने बचाया 

auto chalak save girls life

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट अनुसार, एक युवती रेलवे पटरी के पास खड़ी थी। युवती ने नीले रंग का कुर्ता पहना था और अपना चेहरा सफ़ेद दुपट्टे से ढक रखा था। फ़ाटक पर बहुत सारे लोग खड़े थे। जैसे ही ट्रेन नज़दीक आने लगी युवती ने गेट पार किया और वह पटरी के बीच जाकर खड़ी हो गई।

यंहा देखिये वायरल वीडियो 


इसी दौरान बंद फाटक के एक तरफ खड़ा ऑटो चालक मोहसीन ये सब देख रहा था, उसे ऐसा प्रतीत हुआ कि संभवत: युवती आत्महत्या करने वाली है। वह उसे बचाने दौड़ा, युवती तेजी से जाकर पटरी पर खड़ी हो गई। इसके बाद मोहसीन अपनी जान की फ़िक्र किए बग़ैर युवती के पास पहुंचा और उसे पटरी से दूर खींच लाया। 

कुछ ही सेकंड में बंहा से धड़धड़ाती हुई ट्रेन गुजरी, कुछ सेकेंड की देरी हो जाती तो युवती की जान चली जाती। अगर मोहसीन ने घटना को न समझा होता तो युवती की जान चली जाती. बाद में कई लोगों ने युवती को समझाने-बुझाने और शांत करने की कोशिश की। बाकई मोहसीना ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए इंसानियत को तब्बजो दिया और उस लड़की की जान बचा ली। 

नौकरी ना मिलने से परेशान थी युवती 

auto chalak save girls life
लड़की की जान बचाने वाला ऑटो चालक मोहसिन (Image source: Dainik Bhaskar)

दरअसल, यह लड़की नौकरी न मिलने से परेशान थी। इस वायरल वीडियो को आजतक रिपोर्टर रवीश पाल सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर कर लिखा:-

"नौकरी ना मिलने से परेशान युवती सुसाइड के इरादे से पटरी पर खड़ी हो गई। ट्रेन आती देख ऑटो ड्राइवर ने खींचकर बचाई जान। वीडियो हुआ वायरल। ऑटो चालक मोहसिन की सूझबूझ और दिलेरी को सलाम।" 

सीएम शिवराज ने की रिक्सा चालक की तारीफ 


रेलवे गेट पार कर ट्रेन की पटरी पर खड़ी हाेने वाली युवती की जान बचाने वाले ऑटो चालक की मुख्यमंत्री ने सराहना की है।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्‍वीट कर कहा कि:-

 "मैं ऑटोरिक्शा चालक मोहसिन को बेटी का जीवन बचाने के लिए धन्यवाद देता हूं। चौहान ने लिखा- मैं अपने भांजे-भांजियों से कहना चाहता हूं कि जीवन में कोई भी समस्या आए तो अपने परिजनों और दोस्तों के साथ बैठकर बात करना ही उचित होता है। बात करने से हर समस्या का समाधान मिलता है। आवेश में आकर उठाया गया कदम हमेशा गलत होता है, आप सदैव अपने मन की बात दूसरों के साथ साझा करें।"

यंहा देखिये वीडियो पर लोगो की प्रतिक्रिया 


आपको बता दे, देशभर में इस बक्त बेरोजगारी की स्थिति भयानक रूप ले रही है। लेकिन इसका समाधान सरकार खोज रही है। युवाओ से अपील है कि बह अपना संयम ना खोये, आज नहीं तो कल कामयाबी जरूर मिलेगी। लेकिन इसका समाधान आत्महत्या से बिलकुल ना खोजे। आपका परिवार आपकी फिक्र करता है। धन्यवाद।