रातोंरात मालामाल हुआ बिहार का ये नाई, हाँथ लगा Dream-11 जैकपॉट...1 करोड़ जीतने का दावा!

 | 
ashok kumar ipl winner 2

ऊपरवाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ के देता है। ऐसा ही कुछ हुआ है, मधुबनी जिले के एक नाई के साथ, जो रातो-रात करोड़पति बन गया। इस नाइ ने Indian Premier League की Dream Team प्रतियोगिता में 1 करोड़ का ईनाम जीता है। IPL (Indian Premier League) देखने का क्रेज़, और इस लीग की वजह से ही एक छोटे से नाई की जिंदगी बन गई है। क्या है पूरा मामला आइये आपको विस्तार से बतलाते है। 

बिहार के नाई ने जीता Dream-11 जैकपॉट!

Ashok Kumar nai
Image source: Hindustan Times

न्यूज़ क्रिकेट पर नजर रखने बाली वेबसाइट Cric Tracker की रिपोर्ट के अनुसार, बिहार के मधुबनी जिले के एक नाई ने आईपीएल ड्रीम टीम प्रतियोगिता में एक करोड़ रुपये का पुरस्कार जीता है। अशोक कुमार ने चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मुकाबले में टीम चुनी थी जिसे चेन्नई ने दो विकेट से जीता था। मैच खत्म होने के बाद इस जैकपोट प्रतियोगिता का विजेता अशोक कुमार को घोषित किया गया। 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, अशोक ने इनाम जीतने के बाद कहा कि:-

“मैच के बाद मैं पहले स्थान पर रहा और एक करोड़ रुपये का ईनाम जीता। आधिकारिक कॉल भी कुछ समय बाद आया, जिसमें मुझसे कहा गया था कि अगले दो दिनों में 70 लाख रुपये मेरे खाते में आएंगे। ईनामी राशि को टैक्स काटने के बाद दिया जाएगा। ईनाम जीतने के बाद मैं पूरी रात सो नहीं पाया।”

मधुबनी में नाई की दुकान चलाते है अशोक 

ashok Kumar nai
आईपीएल मैच के दौरान की एक तस्वीर(सांकेतिक)

मधुबनी जिले के नानुआर चौक पर अशोक की एक छोटी सी नाई की दुकान है। अशोक कुमार पिछले कई सालों से अपनी ड्रीम टीम बना रहे हैं। हालांकि, रविवार को उनका भाग्य ने अलग मोड़ किया, जब उनके द्वारा चुनी हुई टीम सही साबित हुई और उन्हें 1 करोड़ रुपये का बड़ा पुरस्कार मिला।

"मैच के बाद आधिकारिक कॉल भी कुछ समय बाद आया। मुझसे कहा गया था कि अगले दो दिनों में 70 लाख रुपये मेरे खाते में आएंगे। ईनामी राशि को टैक्स काटने के बाद दिया जाएगा. मैं पूरी रात नहीं सो सका। मैंने 50 रुपये लगाकर चेन्नई और कोलकाता की टीम चुनी। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इतना भाग्यशाली निकलूंगा। जब मैच खत्म हुआ तो जो टीम मैंने चुनी थी उसने बेहतर प्रदर्शन किया।"

आगे भी जारी रखूंगा नाई का काम

करोड़पति बनने के बाद भी अशोक कुमार अपना काम जारी रखेंगे क्योंकि उन्हें अपने काम से प्यार है। अशोक ने बताया कि वो जीते हुए पैसों से सारा कर्ज़ उतारेंगे और अपने परिवार के लिए एक घर बनवाएंगे।