शहादत को नमन! श्रीनगर में आतंकी ने पीठ पर मारी गोली, सब-इंस्पेक्टर शहीद

 | 
arshad meer

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक आतंकी ने पुलिसकर्मी को बीच बाजार गोली मार दी। कुपवाड़ा जिले के रहने वाले प्रोबेशनरी उप-निरीक्षक अरशद अहमद एक आरोपी को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले कर गए थे, वहां से लौटते हुए रास्ते में उन्हें गोली मारी गयी। श्रीनगर के खानयार इलाके में हुए इस आतंकी हमले में पुलिसकर्मी अरशीद मीर की इलाज के दौरान मौत हो गई।  

घटना CCTV कैमरे में कैद हो गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना के सीसीटीवी फुटेज में आतंकवादी पुलिसकर्मी को पीछे से बेहद करीब से कम से कम दो गोलियां मारते और वहां से भागते हुए दिख रहा है। गोली मारकर चेहरे पर नकाब बांधे आतंकी फरार हो गया जबकि उसके साथ सब इंस्पेक्टर का हथियार लेकर भाग गए। 

jammu kashmir

इस घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें आतंकी पीछे से पुलिसवाले पर गोलियां चलाते देखा जा सकता है। गोलियां चलते ही पुलिसवाला सड़क पर गिर जाता है। एक शख्स आतंकी के पीछे भागता है लेकिन फिर तुरंत आकर पुलिसवाले को उठाता है। उसकी मदद के लिए एक और शख्स भी आगे आता है। वो दोनों लोग सब इंस्पेक्टर को सड़क से उठाते हैं। 


प्रोबेशनरी सब इंस्पेक्टर अरशीद अहमद घायल हो गए। greaterkashmir की एक रिपोर्ट के मुताबिक SKIMS Soura अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उन्हें 3 गोलियां लगी थीं। डॉक्टरों ने उन्हें बचाने का भरसक प्रयास किया, उनका ऑपरेशन भी किया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। सब इंस्पेक्टर मीर कुपवाड़ा के रहने वाले थे जहां उनके शहादत की खबर पहुंचते ही मातम पसर गया। 

जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर अरशीद की हत्या पर शोक जताया। उन्होंने लिखा:-

“ड्यूटी कर रहे जम्मू कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर अरशीद मीर की मौत के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। श्रीनगर में हुए एक हमले में उनकी मौत हो गई। एक होनहार और युवा शख्स चला गया। उसके परिवार को दुख सहने की हिम्मत मिले।  अल्लाह अरशीद को जन्नत में जगह दें।”


पीडीपी नेता और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी ट्वीट कर शहीद पुलिसवाले के परिवार के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने लिखा:-

“आज खानयार में आतंकवादियों के हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर अर्शीद अहमद की मौत के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनकी आत्मा को शांति मिले. उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं।”


जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हत्याकांड की निंदा की। उन्होंने कहा, 'यह मानवता और शांति के दुश्मनों का काम है। उसका सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, आतंकवादियों को सजा दी जाएगी। हमारी संवेदनाएं शहीद के परिवार के साथ हैं।'