हवा में लटकता नारियल बताएगा मौसम की सही जानकारी! आनंद महिंद्रा बोले- फ्यूचर में यही काम आएगा!

 | 
anand mahindra

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ग्रुप के मालिक आनंद महिंद्रा, हमेशा  सोशल मीडिया पर चर्च का विषय बने रहते हैं। बे अक्सर कुछ ऐसी कुछ फनी पोस्ट, व प्रेरणादायी पोस्ट करते रहते है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती है। अब ऐसी ही एक और पोस्ट आनंद महिंद्रा ने शेयर की है, जो इस बक्त लोगो का ध्यान खिंच रही है। क्या है पूरा माजरा? आइये जानते है। 

नारियल देगा मौसम की सही जानकारी! 

आनंद महिंद्रा ने इस बार हवा में लटकते एक नारियल का फोटो शेयर किया है, जो मौसम का हाल बखूबी बता सकता है। आनंद महिंद्रा ने लिखा है कि:-

"जलवायु परिवर्तन (Climate Change) की वजह से मौसम का अनुमान लगाना बहुत मुश्किल बना दिया है। ऐसे में फ्यूचर में मौसम के पूर्वानुमान के लिए ये इकलौता भरोसेमंद तरीका हो सकता है।"


आपको बता दे, इस पोस्ट के साथ आनंद महिंद्रा ने जो फोटो शेयर किया है, वो एक बीच का है। समें हवा में लटकते नारियल के साथ एक बोर्ड लगा है। इस पर लिखा है कि:- 

"अगर नारियल हिल रहा है, तो मौसम Windy है, अगर नारियल स्थिर है तो मौसम Calm है। नारियल गीला होने से मौसम के Rainy होने का अनुमान लगा सकते हैं।  जबकि सूखा नारियल Sunny मौसम होने की जानकारी देगा। इसी तरह नारियल Snow, Fog और Hurricane की भी सूचना देगा।"

मौसम विभाग के अनुमान से बेहतर!


आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट पर लोगों ने मजेदार रिप्लाई किए हैं। एक यूजर ने तो इसे भारतीय मौसम विभाग से ज्यादा भरोसेमंद करार दिया। उसने लिखा कि कम से कम यहां नारियल को छूकर मौसम का पता चल जाएगा। लेकिन मौसम विभाग का हाल तो ये है कि जैसे ही पढ़ते हैं धूप खिलेगी, हमें बारिश की बूंदे दिखने लगती हैं। 

'जुगाड़' F1 रेस कार से डेयरी कारोबार!

भारतीय हमेशा सीमित साधनों में नए-नए इनोवेशन करने के लिए जाने जाते हैं। इसे देशी भाषा में ‘जुगाड़’ कहते हैं। हाल ही में उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी एक ऐसा ही जुगाड़ू वीडियो शेयर किया। जो काफी मजेदार है। 

anand mahindra
Image Source: Anand Mahindra

आपको बता दे, आनंद महिंद्रा ने जो वीडियो शेयर की है, वो एक जुगाड़ गाड़ी की है।  इस वीडियो में एक शख्स को ‘फॉर्मूला 1’ जैसी कार से दूध ले जाते हुए देखा जा सकता है। क्रिएटिव व्हीकल किसी रेसिंग कार की तरह दिख रही है। उसका लुक F1 रेस कार जैसा है। ड्राइवर भी उसी अंदाज में इस गाड़ी को स्पीड से चला रहा है, जिस तरह से F1 ड्राइवर चलाता है। 

आनंद महिंद्रा बोले- मुझे इस बंदे से मिलना है!

वहीं, वायरल हो रहा वीडियो आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) तक पहुंचा तो उन्होंने इस दूध वाले से मिलने की इच्छा जाहिर की। आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा:-

“शायद यह कार सड़क के नियमों का पालन नहीं करती है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि कारों के लिए इन शख्स का जुनून बहुत ज्यादा है। मैंने लंबे समय बाद एक अच्छी चीज देखी है। मैं इस रोड वॉरियर से मिलना चाहता हूं…”


किसी दूध बेचने बाले का है ये आईडिया!


हालांकि देखने वालों के लिए ये वीडियो इसलिए मजेदार है कि युवक इस F1 रेस जुगाड़ गाड़ी से डेयरी का कारोबार करता है। यानी वो इस वाहन से दूध की सप्लाई करता है, जो आपको वीडियो में आसानी से दिख जाएगा। वाहन में दूध के कई कंटेनर रखे हुए हैं।