दूध वाले ने जुगाड़ से बनाई 'फॉर्मूला 1' जैसी कार, आनंद महिंद्रा बोले- मुझे इस बंदे से मिलना है!

 | 
anand mahindra

आये दिन सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा वायरल हो जाता है, जिसे देखकर सबकी निगाहें टिक जाती है। अब इस जुगाड़ू दूध बाले को ही देख लीजिये, जिसका वीडियो शेयर कर खुद आनंद महिंद्रा ने उससे मिलने की इच्छा जताई है। तो आइये जानते है, क्या है इस वायरल वीडियो में ख़ास? जिससे आनंद महिंद्रा इतना प्रभाबित हो गए। 

'जुगाड़' F1 रेस कार से डेयरी कारोबार!

भारतीय हमेशा सीमित साधनों में नए-नए इनोवेशन करने के लिए जाने जाते हैं। इसे देशी भाषा में ‘जुगाड़’ कहते हैं। हाल ही में उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी एक ऐसा ही जुगाड़ू वीडियो शेयर किया। जो काफी मजेदार है। 


आपको बता दे, आनंद महिंद्रा ने जो वीडियो शेयर की है, वो एक जुगाड़ गाड़ी की है।  इस वीडियो में एक शख्स को ‘फॉर्मूला 1’ जैसी कार से दूध ले जाते हुए देखा जा सकता है। क्रिएटिव व्हीकल किसी रेसिंग कार की तरह दिख रही है। उसका लुक F1 रेस कार जैसा है। ड्राइवर भी उसी अंदाज में इस गाड़ी को स्पीड से चला रहा है, जिस तरह से F1 ड्राइवर चलाता है। 

आनंद महिंद्रा बोले- मुझे इस बंदे से मिलना है!

वहीं, वायरल हो रहा वीडियो आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) तक पहुंचा तो उन्होंने इस दूध वाले से मिलने की इच्छा जाहिर की। आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा:-

“शायद यह कार सड़क के नियमों का पालन नहीं करती है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि कारों के लिए इन शख्स का जुनून बहुत ज्यादा है। मैंने लंबे समय बाद एक अच्छी चीज देखी है। मैं इस रोड वॉरियर से मिलना चाहता हूं…”

किसी दूध बेचने बाले का है ये आईडिया 

anand mahindra
Image Source: Anand Mahindra

हालांकि देखने वालों के लिए ये वीडियो इसलिए मजेदार है कि युवक इस F1 रेस जुगाड़ गाड़ी से डेयरी का कारोबार करता है। यानी वो इस वाहन से दूध की सप्लाई करता है, जो आपको वीडियो में आसानी से दिख जाएगा। वाहन में दूध के कई कंटेनर रखे हुए हैं। 

ट्विटर पर खूब पसंद किया जा रहा यह वीडियो

इस वीडियो को Roads of Mumbai ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। जिसने लिखा है कि जब आप F1 ड्राइवर बनना चाहते हैं और परिवार कहता है कि डेयरी बिजनेस में मदद करो, लेकिन इस युवक के हौसले को आनंद महिंद्रा जमकर तारीफ कर रहे हैं। क्योंकि इसने अपने कारोबार और शौक दोनों को सही से मैनेज कर रहा है। 


वीडियो में पीछे की तरफ ड्राइवर ने अपने दूध के डिब्बों को रखा है जिसे वह देने जा रहा है। अब तक, इस वीडियो को 1.2 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और 2,700 से ज्यादा बार रीट्वीट और लगभग 18,800 लाइक्स मिल चुके हैं। 

इनोवेशन की तारीफ करते रहते हैं महिंद्रा

anand mahindra
Image Source: MahindraRise

गौरतलब है कि आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी सक्रिय रहते हैं। वे इस तरह के इनोवेशन को प्रोत्साहित करते रहते हैं. हाल ही में आई एक रिपोर्ट में, मेघालय के एक व्यक्ति ने अपने महिंद्रा ट्रैक्टर को महिंद्रा थार जैसा दिखने वाला बना दिया था। महिंद्रा ने फोटो शेयर करते हुए कहा, “अब यह एक अजीब दिखने वाला जानवर है … लेकिन यह डिज्नी की एनिमेटेड फिल्म से एक प्यारा कैरेक्टर जैसा दिखता है!””,