चर्चा में अखिलेश की जेब में रखी 'बोतल', सीएम योगी बोले- ‘बबुआ’ स्वीडिश ब्रांड संग नौटंकी!

 | 
akhilesh yadav

यूपी में अगले साल चुनाव है, ऐसे में सियासी चाले और बयान बाजी पार्टियों के तरफ से जारी है। नेता वोट मांग रहे है, और प्रदेश का दौरा कर रहे है। इसी क्रम में सपा प्रमुख अखिलेश यादव राजधानी लखनऊ स्थित जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर पहुंचे थे। जंहा से उन्होंने कुछ तस्वीरो को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया। 

akhilesh yadav

इन तस्वीरों की एक तस्वीर में अखिलेश यादव हाथ में कुल्हड़ पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। एक तस्वीर में अखिलेश यादव की ब्लैक जैकेट की दाहिनी जेब से 'बोतल' झांक रही है, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के ​मीम्स बन रहे हैं। और अब अखिलेश यादव द्वारा शेयर की गई तस्वीर पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष पर चुटकी ली। 

‘बबुआ’ स्वीडिश ब्रांड लेकर कर रहे हैं नौटंकी: योगी 

आपको बता दे, सपा प्रमुख ने जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर का दौरा किया और तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा:-

"भाजपा सरकार में JPNIC की दुर्दशा देखकर दुख भी होता है तथा भाजपा की विकास विरोधी सोच पर क्षोभ भी। ये परम आदरणीय जय प्रकाश जी का अपमान भी है और स्वतंत्रता व लोकतंत्र के रक्षकों के प्रति कुंठित भाजपाई सोच का प्रमाण भी। भाजपा स्वतंत्रता व लोकतंत्र की विरोधी है।"


इसके साथ उन्होंने जो तस्वीर शेयर की है, उसमें उनकी जेब में एक बोतल नज़र आ रही है।

सीएम योगी ने अखिलेश की जेब पर ली चुटकी 

अखिलेश यादव की जेब में दिख रही बोतल पर और कानपूर ब्यापारी पियूष जैन के घर बरामद कैश पर सीएम योगी ने सपा प्रमुख पर चुटकी लेते हुए कहा:-

''देखा आपने समाजवादी पार्टी के नेताओं के घरों की दीवारों से भी देवी लक्ष्मी अब निकलने लग गई हैं। नोटों की गड्डियां अनगिनत, गिने नहीं जा रहे हैं। तीन दिन से गिने जा रहे हैं। गिनते-गिनते सभी अधिकारी जब थक गए हैं तो समाजवादी पार्टी के बबुआ अपनी जेब में बोतल ले करके फिर रहे हैं। अब उनको जनता के सामने जब अपना असली चेहरा नहीं दिखाई दे रहा है तो स्वीडन में बनी बोतल को अपनी जेब में रख करके एक नई नौटंकी करते दिखाई पड़ रहे हैं।"

इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि अब समझ आया होगा कि बुआ और बबुआ नोटबंदी का विरोध क्यों करते थे। क्योंकि प्रदेश की जनता को लूट कर इन लोगों ने अपने घरों की दीवारों में नोटों को कैद करके रखा था।

akhilesh aydav

योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि आपने इनके कारनामे देखे होंगे। इनकी सरकार में राशन की सुविधा हजम कर ली जाती थी। आज हर गरीब को फ्री में राशन मिल रहा है। अगर सपा की सरकार होती तो चाचा और भतीजे में लूट मच गई होती और गरीब देखता रह जाता।


इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने कहा, ''जब मंच पर चाचा-भतीजे के बीच मारपीट होती थी, तब प्रदेश की जनता का क्या हाल कर रखा होगा। आप समझ सकते हैं।  पहले एक हैंडपंप के लिए सिफारिश लगती थी. हैंडपंप के लिए पिछली सरकारों के नेताओं के पास लोग मजबूर होते थे, 120 गांवों में हम लोग आज पेयजल की सुविधा दे रहे हैं।"

akhilesh yadav

जो लोग पिछले 5 साल से सत्ता से बाहर हैं, आज उनके यहां घरों की दीवारों से किस तरीके से नोट पकड़े जा रहे हैं, ये देखने को मिल रहा है। पिछली सरकारों में दलालों के माध्यम से पैसा पहुंच जाता था और फिर पैसा इस तरीके से दीवारों में चुनवा दिया जाता था। आज उस पैसे को इनकम टैक्स निकाल रहा है। अब गरीब का पैसा गरीब के घर बनाने में खर्च होगा।