दिल्ली CM केजरीवाल के साथ मिलकर क्या बड़ा ऐलान कर गए मसीहा सोनू सूद?

 | 
sonu sood and arvind kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) से मुलाकात की। इसके बाद सीएम केजरीवाल और सोनू सूद ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने देश के मैंटोर कार्यक्रम के लिए सोनू सूद को ब्रांड एंबेसडर बनने का एलान किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सोनू सूद सबकी मदद के लिए पहुंचते हैं और देश के लिए इंस्पिरेशन हैं। 

इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा, कि बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए सोनू सूद बच्चों को गाइड करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि वह मैं भी कुछ बच्चों का मैंटोर बनूंगा। वहीं, ब्रांड अम्बेस्डर बनाए जाने पर सोनू सूद ने कहा कि आज मुझे लाखों छात्रों का मार्गदर्शन करने का अवसर मिला है। छात्रों का मार्गदर्शन करने से बड़ी कोई सेवा नहीं है। मुझे यकीन है कि यह काम हम एक साथ कर सकते हैं और हम करेंगे। 

सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान 

sonu sood and arvind kejriwal
Image Source: video ScreenShot

देश के मेंटॉर’ कार्यक्रम के लिए सोनू सूद हमारे ब्रैंड एंबेस्डर बनने के लिए तैयार हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि वह कुछ बच्चों के मेंटॉर बनेंगे और देशभर के लोगों से इसके लिए अपील करेंगे। 

दिल्ली में ‘देश के मेंटॉर’ कार्यक्रम जो अभी तक पायलट बेसिस पर चल रहा था, कुछ दिनों के बाद उसे लॉन्च किया जाएगा। सरकारी स्कूलों में जो बच्चे पढ़ते हैं, वो बहुत गरीब बैकग्राउंड से आते हैं। उन बच्चों के परिवारों को सही दिशा और गाइडेंस देने वाले लोग कम होते हैं। 

अगर बच्चा फैशन डिजाइनर बनना चाहता है, सिंगर बनना चाहता है तो उसे नहीं पता होता कि कहां जाना है, क्या करना है? ऐसे में हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि आप जितने बच्चों के मेंटॉर बन सकते हैं, बनिए। उन्हें लगातार फोन पर गाइड करिए। 

दिल्ली एजुकेशन मॉडल की कि तारीफ


प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोनू सूद ने केजरीवाल सरकार के दिल्ली स्कूल मॉडल की तारीफ की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आप बच्चों को अच्छी शिक्षा तो दे देंगे. लेकिन उनको सही दिशा भी देने वाला होना चाहिए।  क्योंकि अक्सर बच्चे सही दिशा में पढ़ाई नहीं कर पाने के कारण करियर में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। इसलिए मेरी कोशिश रहेगी की मैं बच्चों को गाइड करूं। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोनू सूद ने कहा, जब लॉकडाउन शुरू हुआ, तब हम कई लोगों से जुड़े. हमें पता चला कि शिक्षा एक बड़ा मुद्दा है। लेकिन इसमें बड़ा सवाल ये होता है कि बच्चों के ये ही नहीं पता होता कि वह आगे क्या करे। फ़ैमिली में कोई बताने वाला नहीं होता। 


आप शिक्षा तो दे देंगे लेकिन बच्चों को सही दिशा देने वाला भी तो कोई होना चाहिये। तो इस प्रोग्राम के ज़रिये हमारी ये कोशिश रहेगी कि ऐसे ही बच्चों को गाइड कर सकें। 

सोनू सूद ने की जनता से अपील 


मैं लोगों से अपील करता हूं कि आप ‘देश के मेंटॉर’ बने। बच्चों का भविष्य संवारें। अगर एक भी बच्चे को आप दिशा दे पाते हैं तो उससे बड़ी देशभक्ति वाली फीलिंग नहीं होगी। जो मुश्किल में साथ में खड़ा, वही सबसे बड़ा. अब वो टाइम आ गया है। 

क्या सोनू सूद होंगे 'आप पार्टी' में शामिल?

sonu sood and arvind kejriwal
Image Source: video ScreenShot

सीएम केजरीवाल और सोनू सूद की मुलाकात के बाद से ही राजनीतिक चर्चाए शुरू हो गई थीं और उनके आम आदमी पार्टी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोनू सूद से जब पूछा गया कि क्या वह पंजाब से विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। 

इस पर उन्होंने कहा कि पॉलिटिक्स पर कोई चर्चा नहीं हुई है। चुनाव लड़ने और आम आदमी पार्टी से जुड़ने के सवाल पर सोनू का कहना था कि लोग हमेशा कहते हैं कि आप अच्छा काम कर रहे हैं, राजनीति में आइए। किसी अच्छे काम के लिए ये जरूरी नहीं है कि राजनीति में आया ही जाए। 

sonu sood and arvind kejriwal
Image Source:fb/Arvind Kejriwal

इस पर सीएम ने कहा, 'नहीं-नहीं हमारे बीच कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई।  वहीं सोनू सूद ने कहा, 'कुछ भी राजनीतिक नहीं है। बच्चों के भविष्य का मुद्दा पॉलिटिक्स से भी बड़ा मुद्दा है। मुझे लंबे समय से पॉलिटिक्स से जुड़ने का मौका मिलता आया है, लेकिन मैं इंटरेस्टेड नहीं हूं।