80 साल की उम्र में फुटपाथ पर जूस बेचती है बूढी अम्मा, ताकि अपना पेट भर सकें

 | 
juice bali amma

जब आदमी 60 की उम्र पार कर लेता है तो उसे नौकरी से रिटायर्ड कर दिया जाता है। लेकिन कुछ लोगों की जिंदगी में रिटायरमेंट का टाइम कभी नहीं आता। ऐसी ही कुछ कहानी है अमृतसर में रहने वाली 80 साल की एक बुुजुर्ग महिला की, जो कि अपना घर चलाने के लिए सड़क पर जूस की दुकान चलाने को मज़बूर हैं। 

यह वीडियो ट्विटर यूजर यह @aarifshaah ने शेयर किया। करते हुए लिखा:-

 ‘यह 80 वर्षीय दादी अमृतसर में एक दुकान चलाती हैं। वह इस उम्र में खुद का पेट भरने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। कुछ समय से वह ग्राहकों की कमी से जूझ रही हैं। उनकी यह दुकान उप्पल न्यूरो अस्पताल के पास रानी दा बाग में स्थित है। कृपया उनकी दुकान पर जाइए, और उनकी मदद कीजिए ताकि वह कुछ पैसे कमा सकें।’

यंहा देखिये वायरल वीडियो:-


क्या है वीडियो में?

इस 29 सेकंड के वीडियो को देखकर पता चलता है कि दादी जूस की छोटी सी दुकान चलाती हैं। वीडियो के शुरुआती भाग में वो मौसमी छीलती नज़र आ रही हैं। इसके बाद वो उससे बने जूस को अपने कस्टमर्स तो आदरपूर्वक देती नज़र आ रही हैं। इस वीडियो ने बहुत से लोगों को भावुक कर दिया है! दरअसल, क्लिप के बैकग्राउंड में किसी ने ‘तुझ से नाराज नहीं जिंदगी’ गीत जोड़ा है।

कई ट्विटर यूजर दादी की मदद की अपील कर रहे हैं


यूजर ने अपने अलगे ट्वीट में बताया, ‘उनकी दुकान की सटीक लोकेशन अमृतसर के रानी दा बाग में उप्पल न्यूरो हॉस्पिटल के पास एसबीआई बैंक के सामने है।