अमित शाह ने 5 लाख 54 हजार मतों के साथ दर्ज की प्रचंड जीत

करीब एक महीने से ज्याद चले लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आज परिणाम का दिन है। लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम के देशभर की निगाहें टीवी स्क्रीन पर लगे हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी के करिश्मे और राहुल गांधी के नेतृत्व की परीक्षा है। लेकिन अभी तक जारी हुए, रुझानों के आधार पर पीएम मोदी राजनीति
 | 
अमित शाह ने 5 लाख 54 हजार मतों के साथ दर्ज की प्रचंड जीत

करीब एक महीने से ज्याद चले लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आज परिणाम का दिन है। लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम के देशभर की निगाहें टीवी स्क्रीन पर लगे हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी के करिश्मे और राहुल गांधी के नेतृत्व की परीक्षा है। लेकिन अभी तक जारी हुए, रुझानों के आधार पर पीएम मोदी राजनीति के सिंघम साबित होते दिख रहे है। एक बार फिर देश में मोदी सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है।

बात करे अभी तक के जारी हुए मतदान परिणाम की तो, 542 सीटों के रुझान आ चुके है। 542 सीटों पर जारी हुए मतदानो में भाजपा पुराण बहुमत का आंकड़ा पार चुकी है। रुझानों के आधार पर भाजपा 542 सीटों में 336 सीटों पर आगे चल रही है, इसी के साथ कांग्रेस 100 सीट और अन्य विपक्षी दल 106 सीटों पर आगे चल रहे है। आंकड़ों के आधार पर भाजपा व सहयोगी NDA को पूर्ण बहुमत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है।

अमित शाह ने 5 लाख 54 हजार मतों के साथ दर्ज की प्रचंड जीत

बीजेपी ने अकेले 300 का आंकड़ा पार कर लिया है, ताजा रुझानों के मुताबिक बीजेपी 301 सीटों पर आगे चल रही है। एनडीए की बात करों यहां आंकड़ा 350 को पार कर गया है। बीजेपी का यह लोकसभा चुनाव के इतिहास में अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया- ऐतिहासिक बहुमत के लिए नरेंद्र मोदी जी बधाई। आज दिन बीजेपी और उसके सहयोगियों का है। कांग्रेस में एक अमित शाह ही जरूरत है।

अमित शाह की प्रचंड जीत

अमित शाह ने 5 लाख 54 हजार मतों के साथ दर्ज की प्रचंड जीत

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से जीत गए हैं. यहां उन्होंने 5 लाख 54 हजार मतों से जीत दर्ज कर ली है। बन्हि इसके इतर उन्नाव में साक्षी महाराज रिकॉर्ड मतों से जीत गए हैं और बीजेपी प्रत्याशी साक्षी महाराज 4 लाख एक सौ 78 मतों से चुनाव जीत गए हैं। गठबंधन प्रत्याशी अरुण शंकर शुक्ला दूसरे नंबर पर रहे।

अमित शाह ने 5 लाख 54 हजार मतों के साथ दर्ज की प्रचंड जीत

UPA को मिली करारी हार की समीक्षा के लिए कांग्रेस शाम 5.30 बजे मीडिया को संबोधित कर सकती है। इसके अलावा कल शाम 5 बजे कैबिनेट की बैठक होगी। अगर बात करे अमेठी सीट पर तो, इस समय का ताजा रुझान बीजेपी की स्मृति ईरानी करीब 19,000 वोटों से आगे चल रही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से पीछे चल रहे हैं।

अमित शाह ने 5 लाख 54 हजार मतों के साथ दर्ज की प्रचंड जीत

लोकसभा चुनावों में एनडीए की ऐतिहासिक जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने ट्वीट किया- शानदार जीत के लिए प्रधानमंत्री मोदी को बधाई। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और नितिन गडकरी से फोन पर बात की।

रुझानों पर ममता बनर्जी ने ट्वीट किया- जीतने वालों को बधाई। लेकिन सभी हारने वाले हारे नहीं हैं। हमें पूरी समीक्षा करनी होगी और फिर हम अपने विचार आप सभी के साथ साझा करेंगे। वोटों की गिनती पूरी होने दीजिए और वीवीपीएटी से मिलान होने दीजिए।

इस दिन होगा सपथ समारोह

26 मई को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होगी, इस बैठक में नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। 26 मई को ही बीजेपी राष्ट्रपति के पास सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। 26 मई के बाद शपथ ग्रहण की तारीख पर विचार होगा। इसी के साख खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे बीजेपी दफ्तर से देश को संबोधित करेंगे।