जब 17 साल की लड़की से शादी करना चाहते थे Jr NTR...छिड़ गया था विवाद, जानिए पूरा किस्सा!

 | 
jr ntr

टॉलीवुड के टाइगर यानी सलमान कहे जाने वाले जूनियर एनटीआर ने हाल ही में RRR में काम करके दर्शको का दिल जीत लिया। जूनियर एनटीआर साउथ के सबसे पॉपुलर और चहेते स्टार्स में से एक हैं। पिछले 17 सालों में तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री ने कई उतार चढ़ाव देखे लेकिन एनटीआर के स्टार्डम में कोई खास बदलाव नहीं आया। साल 2009 में एक्सीडेंट हुआ, तो उससे उभरे। और छा गए पूरे टॉलीवूड पर। आज उनकी फैनफॉलोइंग ना सिर्फ टॉलीवूड में बल्कि बॉलीवुड से कंही आगे हॉलीवुड तक छाई हुई है। 

आपको बता दे, टॉलीवूड का ये सुपरस्टार अपने स्टारडम के साथ-साथ अपनी लव-लाइफ और लग्जरी लाइफ के बारे में दुनियाभर में मशहूर है। फिर चाहे एक 17 साल की लड़की से शादी करने का किस्सा हो या फिर उनके प्राइवेट जेट का किस्सा। या फिर बात हो उनके लकी नंबर की। तो आइये आज हम आपको जूनियर एनटीआर से जुड़े कुछ अनसुने किस्से बताते है। 

जूनियर एनटीआर नंदमुरी परिवार से हैं!

फैन्स के चहेते जूनियर एनटीआर का 20 मई को जन्मदिन होता है। जूनियर एनटीआर नंदमुरी परिवार से हैं। उनकी फैमिली आंध्र प्रदेश के कुछ सबसे ताकतवर परिवारों में से एक है। उनके पिता का नाम नंदमुरी हरिकृष्णा है और उनकी मां का नाम शालिनी भास्कर राव है। वंही उनके दादा का नाम एन.टी. रामा राव है। जो एक महान कलाकार के साथ-साथ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रहे। 

jr NTR
अपने भाई और पिता के साथ जूनियर एनटीआर. Image Source: Times Of India

बहुत कम ही लोग इस बात को जानते हैं कि जूनियर एनटीआर का वास्तविक नाम तारक था। हुआ यूं कि उनकी पहली फिल्म रिलीज होने के बाद फैन्स ने उन्हें जूनियर एनटीआर कहकर पुकारना शुरू कर दिया और फिर यही उनका स्क्रीननेम हो गया और वह इसी नाम से मशहूर हो गए। अभिनय में ही जूनियर एनटीआर कमाल के हैं ही लेकिन साथ ही क्या आपको ये बात पता है कि वह एक ट्रेंड कुच्चीपुड़ी डांसर भी हैं। 

25 करोड़ का आलीशान घर, कुल नेट वर्थ 440 करोड़!

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जूनियर एनटीआर हैदराबाद के सबसे पॉश इलाकों में से एक है - जुबली हिल्स में हरियाली से घिरा एक आलीशान घर में रहते है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घर की कीमत लगभग 25 करोड़ रुपए है। आपको बता दे, जुबली हिल्स हैदराबाद का सबसे पॉस इलाका है, इसीलिए राम चरण, महेश बाबू, अल्लू अर्जुन जैसे साउथ के ए-लिस्टर एक्टर्स जूनियर एनटीआर के पड़ोसी हैं।

jr NTR
Image Source: The Indian Express

जूनियर एनटीआर साउथ के हाईएस्ट पेड एक्टर में से एक हैं। हर फिल्म के लिए वे 20 करोड़ रु. फीस लेते हैं। लेकिन RRR के लिए उन्होंने दोगुने से भी ज्यादा यानी 45 करोड़ रु. लिए थे। इस फिल्म में एनटीआर और राम चरण ने लीड रोल प्ले किया था। फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1200 करोड़ रु. से ज्यादा का था।

एनटीआर का लकी नंबर 9, जानिए लग्जरी लाइफस्टाइल!

आपको बता दे, जूनियर एनटीआर 9 नंबर को अपना लकी नंबर मानते है। यही कारण है कि उन्होंने अपनी सभी गाड़ियों में 9999 नंबर वाली नंबर प्लेट लगवाई हैं। 9 नंबर के लिए उनकी चाहत दिखी तब, जब उन्होंने अपनी बीएमडब्ल्यू के लिए नंबर 9999 लेने के लिए उन्होंने 11 लाख रुपए की बोली लगा दी थी।

jr ntr
Image Source: Social Media

जूनियर एनटीआर के लग्जरी लाइफस्टाइल की बात करे तो उनके पास लैंड रोवर रेंज रोवर वोग (2.31 करोड़) पोर्श 718 केमैन (1.22 करोड़) बीएमडब्लू 720एलडी (1.42 करोड़) समेत कई लग्जरी गाड़ियों के साथ-साथ एक 80 करोड़ रुपए के प्राइवेट जेट भी मौजूद है। उनका यह चार्टर शमशाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पार्क रहता है। जिसका इस्तेमाल बह जरूरत पड़ने पर करते है। 

17 साल की लड़की से शादी की जिद!

भास्कर की रिपोर्ट अनुसार, जूनियर एनटीआर ने साल 2011 में तेलुगू चैनल के मालिक नर्ने श्रीनिवास की बेटी लक्ष्मी प्रणति से शादी की थी। लेकिन जब दोनों की शगाई हुई थी तब लक्ष्मी की उम्र मात्र  17 साल थी। जाहिर सी बात है कि इसके बाद एक्टर के खिलाफ चाइल्ड मैरिज एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसीलिए इनसब विवादों से बचते हुए जूनियर एनटीआर ने प्रणति के 18 साल पूरे होने का इंतजार किया और 5 मई 2011 को शादी की।

JR NTR
Image Source: Social Media

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अपनी शादी में जूनियर एनटीआर ने 100 करोड़ रुपए खर्च किए थे। उनकी शादी में 15 हजार मेहमान आए थे। जिसमें से 12 हजार उनके फैंस थे और बाकी देशभर से आए बड़े-बड़े पॉलिटीशियन और बिजनेसमैन थे। उनकी शादी एक टीवी चैनल पर लाइव दिखाई गई थी। आपको बता दे, जूनियर एनटीआर और लक्ष्मी प्रणति दोनों एक खुशहाल जीवन जी रहे है और दोनों के दो बेटे हैं। 

फैन की भगदड़ में मौत हुई तो गोद ले लिया उसका परिवार!

JR NTR
अपने बच्चो के साथ जूनियर एनटीआर. Image Source: Social Media

आपको याद होगा साल 2013 में जूनियर एनटीआर की फिल्म बादशाह रिलीज हुई थी। जिसका म्यूजिक लॉन्च इवेंट हुआ तो हजारो फैंस पहुँच गए, जिससे स्थिति बिगड़ गई और भगदड़ मच गई। इसी भगदड़ के दौरन एक फैंस का निधन हो गया। जब ये खबर जूनियर एनटीआर को लगी तो उन्होंने तुरंत फैंस के परिवार से संपर्क किया और पूरे परिवार की जिम्मेदारी उठाने का वादा करते हुए 5 लाख रुपए आर्थिक मदद के रूप में दिए।